GiridihJharkhandLead News

सम्मेद शिखर मधुबन और वैज्ञानिक जेसी बोस के कारण गिरिडीह की पहचान विश्व स्तर पर : कृषि मंत्री

गिरिडीह स्टेडियम में कृषि मंत्री ने किया झंडोतोलन, मंत्री सहित अधिकारियों ने दी तिरंगे को सलामी

कोरोना से लड़ने के लिए चिकित्सक समेत स्वास्थ कर्मियों को किया सम्मानित

10 लाभुकों मंत्री ने दिया पेट्रोल अनुदान का डमी चेक

Giridih :  देश के 73वें गणतंत्र दिवस की धूम और रौनक कोरोना महामारी के बीच बुधवार को गिरिडीह में भी दिखी. जिले का मुख्य समारोह जिला मुख्यालय के गिरिडीह स्टेडियम में हुआ. यहां सूबे के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने झंडोतोलन किया. मंत्री के साथ डीसी राहुल सिन्हा, एसपी अमित रेणु ने संयुक्त रूप से झंडोतोलन के बाद राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी.

इसे पहले मंत्री और एसपी ने संयुक्त रूप से खुली जीप पर परेड में शामिल जिला पुलिस बल, महिला पुलिस बल, सीआरपीएफ और एनसीसी कैडेट के टुकड़ियों का निरीक्षण किया. स्टेडियम में एक तरफ अलग-अलग पुलिस बल और सीआरपीएफ के जवान परेड में शामिल हुए.

वहीं नारी शक्ति का अहसास करातीं महिला पुलिस बल के सदस्य भी परेड में शामिल हुईं. परेड का निरीक्षण के बाद मंत्री के साथ डीसी और एसपी ने राष्ट्रीय ध्वज को सलाम दिया.इस दौरान सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, गांडेय विधायक सरफराज अहमद, जिप उपाध्यक्ष कामेशवर पासवान समेत कई अधिकारी मौजूद थे.

इस मौके पर मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि काफी संघर्ष के बाद देश को आजादी मिली थी. इसके बाद देश का संविधान 26 जनवरी 1950 को लागू हुआ. देश की इस विरासत को अब युवाओं को ही सुरक्षित करना है.

मंत्री ने गिरिडीह के गौरवशाली इतिहास को लेकर कहा कि जैन धर्म के सम्मेदशिखर तीर्थस्थल के कारण इसकी पहचान पूरे विश्वभर में है. इसके साथ ही महान वैज्ञानिक सर जेसी बोस की कर्मभूमि भी इसी को माना जाता है. ऐसे में इस जिले का महत्व और बढ़ जाता है. मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी की चुनौतियों से पूरा विश्व लड़ता है. जिले के चिकित्सक और स्वास्थ कर्मियों ने भी हार नहीं मानी और इसे एक चुनौती के रुप में लिया.

इस दौरान मुख्य समारोह स्थल स्टेडियम में ही सहकारिता विभाग के साथ पशुपालन विभाग, कृषि विभाग, लाईवलीहुड, उत्पाद और मद्य निषेद्य विभाग के साथ अग्निशमन विभाग समेत कई विभागों की झांकियों का भी प्रदर्शन किया गया.

इसे भी पढ़ें :एफएफपी भवन परिसर में पंचायती राज विभाग सचिव राहुल शर्मा ने किया ध्वजारोहण

कस्तूरबा बालिका विद्यालय की कई छात्राएं सम्मानित

समारोह में कस्तूरबा बालिका विद्यालय की कई छात्राओं को बेहतर अंक हासिल किए जाने पर मंत्री ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. वहीं पेट्रोल अनुदान पाने वाले 10 लाभुकों को मंत्री समेत डीसी और एसपी ने ढाई-ढाई सौ का डमी चेक वितरण किया. अनुदान पाने वाले लाभुकों में रवि कुमार, अर्जन मंडल, सतीश कुमार, पंकज सिंह और कलीमुद्दीन अंसारी शामिल थे.

इस दौरान मंत्री समेत दोनों अधिकारियों ने कोरोना की चुनौतियों से लड़ने वाले दो स्वास्थ कर्मी डॉ. आशीष मोहन सिन्हा और डीपीएम प्रतिमा कुमारी को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

स्टेडियम के बाद जिला पर्षद में डीडीसी शशिभूषण मेहरा ने झंडोतोलन कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी. सदर अनुमंडल कार्यालय में एसडीएम विशालदीप खलखो और सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ. शिवप्रसाद मिश्रा ने झंडोतोलन किया.

इसी प्रकार नगर निगम में डिप्टी महापौर प्रकाश सेठ ने झंडोतोलन किया. और राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी. मौके पर डीसी राहुल सिन्हा, एसपी अमित रेणु, उप नगर आयुक्त राजेश प्रजापति, वार्ड पार्षद नीलम झा, आरती देवी, रंजीत यादव, रुमी बुंलद अख्तर समेत कई पार्षद और निगम के कर्मी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें :राज्यपाल ने पेट्रोल सब्सिडी योजना के तहत 10 लाभुकों को चेक प्रदान किया

 

Advt

Related Articles

Back to top button