न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

यूपी में आसमान से बरसी आफतः बीते 24 घंटों में बारिश के कारण 10 की मौत

गुरुवार से अबतक बारिश से संबंधित घटनाओं में 80 लोगों की मौत

350

Lucknow: उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. पिछले 24 घंटे के दौरान हुई भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में दस लोगों की मौत हो गयी जबकि सात अन्य घायल हो गये. पिछले हफ्ते से अब तक बारिश से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढकर 80 हो गयी है.

जानें क्यों मुश्किल में है लालू परिवार

बारिश से बेहाल प्रदेश

hosp3

राहत आयुक्त संजय प्रसाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में रविवार से हो रही बारिश में दस लोगों की मौत हो गयी है जबकि सात अन्य घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह से सोमवार सुबह साढे 11 बजे तक मृतकों की संख्या बढकर 80 और घायलों की संख्या बढकर 84 हो गयी है. वही सोमवार को शामली की कृष्णा नदी में भी 2 लोगों के डूबने की आशंका है. पिछले सप्ताह सबसे अधिक 11 मौतें सहारनपुर में हुईं. बारिश से जुड़ी घटनाओं में 44 मवेशियों की मौत हो गयी और 451 मकान क्षतिग्रस्त हो गये.

इसे भी पढ़ेंः कैसे आर्थिक तंगी बना परिवार का काल !

राज्य सरकार ने दिये जरुरी निर्देश

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के आला अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे जनता को सचेत करें और प्रभावित क्षेत्रों का व्यापक दौरा करें. साथ ही जर्जर भवनों को तत्काल खाली करायें. सीएम योगी ने अधिकारियों से जरूरतमंदों को वित्तीय एवं चिकित्सकीय मदद मुहैया कराने को भी कहा है.

जानें कहां तालाब में तब्दील हुआ अस्पताल ?

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: