न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नेहरू के कारण ही आज एक चायवाला बन सका प्रधानमंत्रीः थरुर

बयान पर बाद में कांग्रेस नेता ने दी सफाई

30

New Delhi: कांग्रेस नेता शशि थरूर एकबार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं. उन्होंने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. प्रधानमंत्री पर शशि थरूर के दिये गये बयान पर विवाद गहरा गया है. उन्होंने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री नेहरु के कारण ही आज एक चायवाला देश का पीएम बन सका है. हालांकि, बयान पर गहराते विवाद के बाद थरूर को सफाई भी पेश करना पड़ी.

इसे भी पढ़ेंःसीबीआई की स्थिति बिना कप्तान के जहाज की तरह,   विजय माल्या, मेहुल चोकसी मामले में असमंजस बरकरार

बयान पर घिरे थरुर

hosp1

मंगलवार को देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती की पूर्व संध्या एक कार्यक्रम में शशि थरूर ने कहा कि आज अगर एक ‘चायवाला’ देश का प्रधानमंत्री है, वो नेहरू के कारण ही हैं. क्योंकि पंडित नेहरु ने देश के संस्थानों को इतना मजूबत बनाया कि कोई भी व्यक्ति देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचने का सपना देख सकता है. थरूर ने यह बयान पंडित नेहरू पर लिखी अपनी किताब ‘नेहरू : दि इन्वेंशन ऑफ इंडिया’ के पुनर्विमोचन के मौके पर मौके पर दिया.

बीजेपी का तंज

कांग्रेस नेता शशि थरूर के इस बयान पर विवाद गहरा रहा है. वही भारतीय जनता पार्टी ने कड़ा ऐतराज जताया है. शशि थरूर के बयान पर बीजेपी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया. पार्टी की ओर से किये गये ट्वीट में लिखा गया कि आपके बयान में थोड़ा करेक्शन है, आज अगर मानवता है तो सिर्फ नेहरू की वजह से ही है. उनके रोल को सिर्फ प्रधानमंत्री बनाने तक ही सीमित ना करें.

इसे भी पढ़ेंःमोदी सरकार नेहरू के लोकतांत्रिक मूल्यों की विरासत कमतर करने का प्रयास कर रही है : सोनिया

बयान पर दी सफाई

बयान को लेकर सुर्खियों में आये शशि थरूर , बाद में सफाई देते हुए नजर आये. उन्होंने कहा कि जो मैंने बयान दिया है उससे मेरा मतलब ये था कि कोई सामान्य व्यक्ति भी देश के सर्वोच्च पद पर पहुंच सकता है. और ये लोकतंत्र की महानता है. मेरा मकसद किसी की छवि को नुकसान पहुंचाना नहीं था.

विवादित बोल से पुराना नाता

ज्ञात हो कि कांग्रेस नेता शशि थरुर कई बार अपने विवादित बोल को लेकर सुर्खियों में रहे हैं. कई बार उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ विवादास्पद बयान दिया है. हाल ही में बेंगलुरु लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान भी थरुर ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि एक अज्ञात आरएसएस के सूत्र ने उनसे कहा था कि ‘पीएम मोदी शिवलिंग पर बैठे एक बिच्छू की तरह हैं, जिन्हें ना तो हाथों से हटाया जा सकता है और ना ही चप्पल मारकर’. इससे पहले वो हिंदू तालिबान जैसे बयान पर घिरते दिखे थे. उन्होंने कहा था कि अगर 2019 में बीजेपी की सरकार बनती है तो भारत ‘हिन्दू तालिबान’ बन जायेगा.

इसे भी पढ़ेंःनेशनल हेराल्ड केस : SC राहुल व सोनिया के खिलाफ आयकर मामले में चार दिसंबर को अंतिम दलील सुनेगा  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: