JharkhandLead NewsRamgarhRanchi

झारखंड में भारी बारिश से उफान पर बरसाती नदियां, छिन्नमस्तिका मंदिर परिसर में बाढ़ जैसे हालात

रांची के ठाकुर गांव में भारी बारिश से डूबा महादेव मंदिर

Ranchi: राजधानी रांची समेत पूरे राज्य में पिछले 48 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. राजधानी रांची में बारिश आफत बनकर आई है. भारी बारिश की वजह से झारखंड की बरसाती नदियां उफनाई हुई हैं. रामगढ़ के रजरप्पा में बहने वाली दामोदर और भैरवी पुरे उफ़ान पर हैं वहीं रांची में स्वर्णरेखा नदी का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा है.

माँ भगवती मंदिर तक पहुंचा भैरवी का पानी

रामगढ़ जिले में लगातार हो रही वर्षा के कारण मां छिन्नमस्तिका मंदिर रजरप्पा में बहने वाली दामोदर और भैरवी पुरे उफ़ान पर है. एक ओर जहां भैरवी की धार मुख्य मंदिर के प्रवेश द्वार के समीप बने सीढ़ी तक पहुंच गया है. इधर भैरवी नदी से सटाकर बनायी गयी तीन सौ दुकानों का नामोनिशान मिट चुका है, जबकि मंदिर प्रक्षेत्र की लगभग दो सौ दुकानें पूरी तरह जलमग्न हो चुकी हैं.

दुकानों का नामोनिशान मिट चुका है

वहीं रांची के ठाकुर गांव स्थित महादेव मंदिर का आधा हिस्सा पानी में डूब गया है. पानी का बहाव काफी तेज है देखने से लग रहा है कि मंदिर को ही कहीं बहा के ना ले जाए. पानी में मंदिर के डूबने की खबर मिलते ही आसपास के गांव के लोग मंदिर देखने के लिए लोग पहुंच रहे हैं.

advt
रांची के ठाकुर गांव का महादेव मंदिर

लगातार  बारिश से आम जन जीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है, सड़कों की नाली भी उफान पर आ गई और उसका गंदा पानी बारिश के पानी के साथ सड़क पर बह रहा है.  कहीं कहीं तो पानी का स्तर इतना ज्यादा है कि सड़क पर चलने वाली गाड़ियां आधी पानी में नज़र आ रही है

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: