DhanbadJharkhand

लगातार हो रही बारिश से मैथन और पंचेत डैम का जलस्तर बढ़ा, कोलियरियों में उत्पादन हुआ प्रभावित

Dhanbad : कोयलांचल में पांच दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण परेशानियां बढ़ गयी हैं. लगातार हो रही बारिश से मैथन डैम का जलस्तर बढ़ गया है.

पंचेत डैम का जलस्तर भी खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है. लगातार हो रही बारिश के कारण कोलियरियों में भी उत्पादन और डिस्पैच का काम प्रभावित हुआ है.

शिक्षा विभाग ने भी खराब मौसम को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी.

advt

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुर : #CM रघुवर दास के भतीजे कमलेश साहू ने विधायक प्रतिनिधि से की मारपीट

जामताड़ा और पश्चिम बंगाल को जारी की गयी चेतावनी

पांच दिनों से हो रही लगातार बारिश से मैथन डैम का जलस्तर 490.5 फीट हो गया है तो पंचेत डैम का जलस्तर 419.32 फीट हो गया है.

यह खतरे के निशान से मात्र 4 फीट नीचे है. जिससे देखते हुए डैम के कुछ गेट भी खोल दिये गये हैं. जामताड़ा और पश्चिम बंगाल के निचले इलाकों को चेतावनी जारी कर दी गयी है.

वहीं दामोदर नदी की बात करें तो जलस्तर बढ़ा है. जिससे पानी की सप्लाई प्रभावित हुई है.

adv

आउटसोर्सिंग में भरा पानी, पानी निकालने में लगेंगे 15 दिन

इधर कोलियरी में भी बारिश का पानी भरने से उत्पादन प्रभावित हुआ है. कई कोलियरियों और आउटसोर्सिंग में पानी भर गया है. जिस कारण मशीनें ऊपर उठा ली गयी हैं.

वहीं झरिया के एना आउटसोर्सिंग में पानी भरने से उत्पादन प्रभावित हुआ है. आउटसोर्सिंग प्रबंधन का कहना है कि पानी निकालने में 15 दिनों का समय लग सकता है.

बाघमारा ब्लॉक 2 और कतरास की कोलियरियां भी बारिश से प्रभावित हुई हैं. बीसीसीएल के अधिकारी कहते हैं कि बारिश से उत्पादन पर असर पड़ा है, लेकिन जल्द ही स्थिति सामान्य हो जायेगी.

इसे भी पढ़ें – ‘सब मिले हुए हैं जी’ यानी #Indiabulls

बलियापुर में तीन घरों की दीवारें ढहीं

वहीं ड्रेनेज फेल होने से बारिश का पानी सड़क पर और मुहल्ले की गलियों में भर गया है, जिससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है.

ग्रामीण क्षेत्र बलियापुर में तीन घरों की कच्ची दीवारें गिर गयी हैं. जिस कारण इन लोगों के समक्ष विकट स्थिति उत्पन्न हो गयी है.

लगातार हो रही बारिश से बच्चों को स्कूल जाने में हो रही परेशानी को देखते हुए डीसी अमित कुमार के निर्देश पर जिला शिक्षा अधीक्षक इंद्रभूषण सिंह ने क्लास 8 तक सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है.

इन ट्रेनों को किया गया रद्द

बारिश को देखते हुए रेलवे ने भी 29 और 30 सितंबर तक लगभग 15 ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया है. जिसमें पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, सियालदह- दिल्ली एक्सप्रेस, कोलकाता गाजीपुर एक्सप्रेस आदि हैं.

इसे भी पढ़ें – शर्मनाक : #Rickshaw पर लादकर #postmortem के लिए भेजा गया 90 वर्षीय वृद्ध का शव

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button