न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी के खुलासे के बाद मुश्किल में पंड्या व राहुल, कारण बताओ नोटिस जारी

1,519

New Delhi: बीसीसीआई ने बुधवार को भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल को एक टीवी शो पर महिलाओं पर उनकी टिप्पणी के लिये कारण बताओ नोटिस जारी किया. इन टिप्पणियों की इतनी आलोचनाओं के बाद बोर्ड खिलाड़ियों के इस तरह से टीवी शो में शिरकत करने पर रोक भी लगा सकता है. बीसीसीआई के एक अधिकारी के कहा, ‘शो में हार्दिक पंड्या ने जो बात कही है, उससे बोर्ड और भारतीय क्रिकेट की छवि खराब हुई है. इसके लिए माफी पर्याप्त नहीं है और कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, ताकि युवा पीढ़ी के लिए सही उदाहरण स्थापित किया जा सके.

ज्ञात हो कि ‘कॉफी विद करण’ टीवी शो पर पंड्या की महिलाओं को लेकर की गई टिप्पणी की काफी आलोचना हुई. हालांकि बाद में उन्होंने अपनी टिप्पणियों के लिये माफी मांगी और कहा कि वह शो के हिसाब से भावनाओं में बह गये थे. वहीं राहुल ने इन आलोचनाओं पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

बीसीसीआई का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के चेयरमैन विनोद राय ने पीटीआई से कहा, ‘हमने हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल को उनकी टिप्पणियों के लिये कारण बताओ नोटिस भेजा है. उन्हें इसके बारे में स्पष्टीकरण के लिये 24 घंटे का समय दिया गया है.’

पंड्या ने मांगी माफी

पंड्या ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘कॉफी विद करण में अपनी टिप्पणी के लिए मैं हर उस व्यक्ति से माफी मांगना चाहूंगा, जिन्हें मैंने किसी भी तरह से दुख पहुंचाया है.’ उन्होंने लिखा, ईमानदारी से कहूं तो, मैं शो की प्रकृति के साथ भावनाओं में बह गया. मैं किसी भी तरीके से किसी की भी भावनाओं को आहत या किसी का अनादर नहीं करना चाहता था.

शो पर पंड्या ने कई महिलाओं से अपने संबंधों को बढ़ा-चढ़ाकर बताया था और यह भी कहा था कि वह अपने माता पिता से भी इसके बारे में काफी खुले हुए हैं. शो के होस्ट करन जौहर द्वारा यह पूछने पर कि वह क्लब में महिलाओं के नाम क्यों नहीं पूछते तो पंड्या ने कहा, ‘‘मैं उन्हें (महिलाओं) देखना चाहता हूं कि उनकी चाल-ढाल कैसी है. मैं थोड़ा ऐसा ही हूं, इसलिए मुझे यह देखना होता है कि वे कैसा बर्ताव करेंगी. ’’

पंड्या-राहुल की टिप्प्णी से बीसीसीआई नाराज

पंड्या-राहुल की टिप्प्णी के तुरंत बाद आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया और पता चला कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने उन्हें फटकार लगायी. सूत्र के अनुसार,  उनकी टिप्पणी को ‘मूखर्तापूर्ण और भद्दी’ समझा गया और शायद इसका असर भारतीय क्रिकेटरों के इस तरह के गैर-क्रिकेट संबंधित शो में भाग लेने पर पड़ सकता है.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, इस बारे में विचार किया जायेगा कि खिलाड़ियों को इस तरह के शो में भाग लेने की अनुमति दी जाये या नहीं, जिनका क्रिकेट से कुछ लेना देना नहीं होता.

बता दें कि पंड्या इस समय भारतीय टीम के साथ आस्ट्रेलिया में हैं, जहां टीम ने पहली बार ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज अपने नाम की.  पंड्या पीठ की चोट से उबरने के बाद मेलबर्न में बाक्सिंग डे से पहले टीम से जुड़ गये थे, जो उन्हें पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप के दौरान लगी थी.  वह 12 जनवरी से सिडनी में शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: