Corona_UpdatesJharkhandRanchi

पुलिसकर्मियों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों की समीक्षा करेंगे डीएसपी-एसडीपीओ

Ranchi: रांची में पुलिस कर्मियों के बीच लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए एसएसपी ने एक महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है. पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए डीएसपी और एडीपीओ को उनके इलाकों के अंतर्गत आने वाले थानों और ओपी की जिम्मेदारी दी गयी है.

सुरेंद्र कुमार झा द्वारा दिये गये आदेश में कहा गया है कि आपके इलाके में कोरोना संक्रमण क्यों बढ़ रहा उसकी समीक्षा करें और इसे रोकने के लिए आवश्यक कार्यवाही करें. अगर किसी भी क्षेत्र में संक्रमण बढ़ता हो तो उसकी जिम्मेवारी संबंधित डीएसपी और एसडीपीओ की होगी.

advt

यह आदेश जारी करते हुए सभी डीएसपी और एसडीपीओ को भेजा गया है, जिसमें रिपोर्ट कर प्रतिवेदन देने का आदेश भी दिया गया है. एसएसपी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि लगातार ब्रीफिंग, दिशा-निर्देश और बड़े पैमाने पर प्रचार-प्रसार के बावजूद पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है, जो चिंता का विषय है. इस पर लगाम लगाने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाये.

इन बिंदुओं पर कार्रवाई का निर्देश

– सभी डीएसपी अपने-अपने क्षेत्राधिकार के थाना और ओपी में जाकर कोरोना संख्या में बढ़ोतरी क्यों हो रही है इसका विश्लेषण करेंगे.

– कोरोना के संबंध में सारे पदाधिकारी और कर्मियों को जागरूक करेंगे.

– कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध है कि नहीं इसकी समीक्षा करेंगे.

– थानों में मास्क, पीपीई किट सैनिटाइजर उपलब्ध करवाया गया है या नहीं इसकी जानकारी लें.

– थाना और बैरक का निरीक्षण करेंगे और देखेंगे कि वहां पर लोग कैसे रह रहे हैं. शारीरिक दूरी का पालन करते हैं या नहीं इसकी जानकारी लें.

– इस्तेमाल किये जाने वाले वाहन का सैनिटाइजेशन होता है कि नहीं इसकी पड़ताल करें.

– थानों के बाहर ड्रॉप बॉक्स लगाए गए हैं कि नहीं इसकी जानकारी लें।

– कैदियों और अपराधियों को पकड़ने का क्या तरीका है इसका विवरण दें.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: