Uncategorized

DSK समूह धोखाधड़ी मामले में बैंक ऑफ महाराष्ट्र के CMD समेत छह गिरफ्तार

Pune : पुणे पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने यहां के रियल एस्टेट डेवलपर डी एस कुलकर्णी और उनकी पत्नी के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में बैंक ऑफ महाराष्ट्र के वर्तमान एवं पूर्व अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) समेत छह व्यक्तियों को गिरफ्तार किया. आर्थिक अपराध शाखा ने उनकी हिरासत की मांग करते हुए एक स्थानीय कोर्ट से कहा कि इन बैंक अधिकारियों ने ना तो रिजर्व बैंक के दिशानिर्देशों का पालन किया और ना ही इस बात का सत्यापन किया कि कर्ज की राशि का इस्तेमाल केवल उसी परियोजना के लिए किया जा रहा है जिसके लिए वह मांगी गयी थी.

इसे भी पढ़ें- कश्मीर एकबार फिर दो राहे पर

आईपीसी और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम की संबंधित धाराएं लगायी गयी

Catalyst IAS
ram janam hospital

एक अधिकारी ने बताया कि बैंक के वर्तमान अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक रवींद्र मराठे, कार्यकारी निदेशक राजेंद्र गुप्ता, क्षेत्रीय प्रबंधक नित्यानंद देशपांडे, बैंक के पूर्व सीएमडी सुशील महनोत, कुलकर्णी के सीए सुनील घाटपांडे, कुलकर्णी की कंपनी डी एस कुलकर्णी डेवलपर्स लिमिटेड (डीएसकेडीएल) के अभियांत्रिकी विभाग के उपाध्यक्ष राजीव नेवास्कर गिरफ्तार किये गये हैं. पुलिस के अनुसार देशपांडे को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया है जबकि महनोत को जयपुर से पकड़ा गया. अन्य पुणे में गिरफ्तार किये गये. इन सभी पर आईपीसी और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम की संबंधित धाराएं लगायी गयी हैं.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें- स्मार्ट मीटर खरीद के टेंडर को लेकर जेबीवीएनएल चेयरमैन से शिकायत, 40 फीसदी के बदले 700 फीसदी टेंडर वैल्यू तय किया

कुल 2,043.18 करोड़ का घोटाला

पुलिस उपायुक्त (साइबर एवं आर्थिक अपराध) सुधीर हिरेमाथ ने कहा कि कुलकर्णी के खिलाफ धोखाधड़ी की अपनी जांच के दौरान यह सामने आया कि इन बैंक अधिकारियों ने कर्ज की आड़ में पैसे देने के लिए बेईमानी की मंशा से डीएसकेडीएल के साथ मिलीभगत की. आरोपपत्र के अनुसार यह घोटाला कुल 2,043.18 करोड़ रुपये का है जहां आरोपियों ने 33000 निवेशकों और सावधि जमाकर्ताओं के पैसे के गबन के लिए नौ कंपनियां बनायीं. उन्हें एफडी पर अच्छे रिटर्न का वादा किया गया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

2 Comments

  1. 428302 568536Hi. Cool write-up. Theres an concern together with your internet site in firefox, and you might want to check this The browser will be the market chief and a very good section of people will pass over your fantastic writing because of this issue. 779131

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button