Lead NewsNationalTOP SLIDER

नशे में धुत होकर कार चला रही महिला अफसर ने दिन-दहाड़े सड़क पर किया हंगामा, महिला पुलिस को भी हड़काया, VIDEO हुआ वायरल

हंगामा करनेवाली महिला अफसर देवीपाटन मंडल की उप श्रमायुक्त रचना केसरवानी हैं

Lucknow : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच में देवीपाटन मंडल की एक अधिकारी का कथित तौर पर नशे में धुत (Drunken Women Officer ) होने का वीडियो सामने आया है.जिसमें वह बहराइच पुलिस को धौंस दे रही हैं कि मंडल स्तरीय अधिकारी हूं, जिला स्तरीय नहीं, कमिश्नर से बात करूंगी.
बहराइच पुलिस (Behraich Police) को धौंस देते हुए और नशे में धुत सड़क पर बवाल काट रही कथित रूप से देवीपाटन मंडल की उप श्रमायुक्त रचना केसरवानी का वीडियो रविवार दोपहर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. स्थानीय पुलिस ने मामले को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के माध्यम से श्रम विभाग को संदर्भित कर दिया है.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS :  COVID वैक्सीनेशन के लिए बाध्य नहीं कर सकती सरकार, मौजूदा वैक्सीन नीति अनुचित नहीं : सुप्रीम कोर्ट

खुद कार चलाने पर अड़ी रहीं

ram janam hospital
Catalyst IAS

एक महिला नशे में धुत होकर महिला पुलिसकर्मी और अन्य पुलिस वालों से बहस करते हुए दिख रही हैं. महिला सिपाही नशे में धुत अधिकारी को गाड़ी की पिछली सीट पर बिठाने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन वो बार-बार बाहर निकल कर ड्राइविंग सीट पर बैठने का प्रयास करने लगीं.

The Royal’s
Sanjeevani

महिला ने खिद को मंडल स्तर का अधिकारी बताकर कमिश्नर से बात करने की भी धौंस भी दी.वीडियो के मुताबिक अंत तक महिला सिपाही उनको गाड़ी में बिठा नहीं सकी.

इसे भी पढ़ें:स्कूलों में सुबह 6 से 10:30 बजे तक ही होंगी कक्षाएं

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी

इस संबंध में रविवार को जरवल रोड थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने बताया कि 27 अप्रैल को महिला अधिकारी खुद कार चलाकर लखनऊ से अपने कार्यालय गोंडा जा रही थी. उन्होंने बताया कि रास्ता भटक कर महिला की कार बहराइच की तरफ घूम गयी और बहराइच मार्ग पर एक डिवाइडर से जा टकराई.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि डायल 112 और थाना पुलिस टक्कर की सूचना मिलने पर महिला पुलिसकर्मियों के साथ जब घटनास्थल पर पहुंची.

इसे भी पढ़ें:पूर्व सरपंच 15 वर्ष तक 3 लड़कियों के साथ था लिव-इन में, 6 बच्चे हुए तो अब जाकर की तीनों से शादी

पति को बुलाया गया

नशे में धुत महिला खुद ही गाड़ी चलाना चाह रही थीं. उन्होंने बताया कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें मना किया लेकिन वह खुद को मंडल स्तर का वरिष्ठ अधिकारी होने की धौंस देकर खुद गाड़ी चलाने की जिद पर अड़ी रहीं.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछे जाने पर नशे में धुत महिला ने अपना नाम रचना केसरवानी, उप श्रमायुक्त देवीपाटन मंडल बताया.

एसएचओ ने बताया कि काबू में नहीं आने के चलते महिला अधिकारी के पति को बुलाकर महिला पुलिस बल, पुलिस अधिकारियों और पति की मौजूदगी में महिला अधिकारी की चिकित्सा जांच कराई गई. जिसके बाद उनको उनके पति के हवाले कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें:भानू प्रताप शाही को हाइकोर्ट से झटका, डिस्चार्ज पिटिशन खारिज

महिला अफसर के शराब पीने की पुष्टि

मामला उच्चाधिकारी का था. इसीलिए प्रोटोकॉल के तहत पुलिस को उनकी जांच और उनके खिलाफ कार्यवाही का अधिकार नहीं है, इसलिए पूरा मामला वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के माध्यम से श्रम विभाग को संदर्भित किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि महिला अधिकारी की चिकित्सा जांच में शराब पीने की पुष्टि हुई है.

उन्होंने बताया कि चिकित्सा जांच रिपोर्ट वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के माध्यम से विभागीय उच्चाधिकारियों को भेजी गयी है.

इसे भी पढ़ें:बिजली संकटः थर्मल पावर प्लांटों में है कोयले की कमी, कोल इंडिया का हजारों करोड़ है बकाया, जानें किन राज्यों पर कितना बकाया

Related Articles

Back to top button