ChaibasaJamshedpurJharkhandNEWS

5.5 करोड़ से बनकर तैयार चक्रधरपुर पश्चिमी लो हाइट सब-वे अंडरपास का डीआरएम ने किया ऑनलाइन उद्घाटन, लोको फाटक बंद

Chakradharpur : चक्रधरपुर रेलवे के पश्चिमी रेलवे क्रॉसिंग के समीप 5.5 करोड़ की लागत से बनकर तैयार लो हाइट सब-वे अंडरपास का ऑनलाइन उद्घाटन गुरुवार को मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार साहू ने किया. मौके पर मंडल के विभिन्न विभाग के अधिकारी, कर्मचारी व ठेकेदार उपस्थित थे. उद्घाटन के बाद से ही रेलवे के पश्चिमी लोको फाटक को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया. इससे लोगों में काफी हर्ष हैं.

अपर रेल मंडल प्रबंधक राजीव गुप्ता, सीनियर डीएन कोर्डिनेशन निरंजन मीना, इएन ईस्ट आशुतोष आनंद, इएन सेंटीमेंट अनिल कुमार, सीनियर इंजीनियर टीआरडी राजेश रोशन सहित अन्य अधिकारियों ने पहले अंडरपास का अपने वाहन से निरीक्षण किया, उसके बाद सभी अधिकारियों ने पैदल चल कर अंडरपास को देखा. इसके बाद सभी अधिकारियों ने मोबाइल के माध्यम से एक दूसरे को डीआरएम से कनेक्ट होने के बाद मंडल प्रबंधक विजय कुमार साहू ने इसका विधिवत ऑनलाइन उद्घाटन किया. इस अवसर पर उपस्थित अधिकारियों ने इसका स्वागत किया. उद्घाटन के बाद अंडरपास सड़क को लोगों के आने-जाने के लिए खोल दिया गया है. अब लोग इसी रास्ते से आना-जाना करेंगे. इस अवसर पर विभिन्न विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे.

चक्रधरपुर के लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूरी: डीआरएम
रेलवे के अंडरपास का ऑनलाइन उद्घाटन करने के बाद डीआरएम विजय कुमार साहू ने कहा कि चक्रधपुर वासियों की वर्षों पुरानी मांग आज पूरी हो गयी हैं. अंडरपास बनने से लोगों को इसका सीधा लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि उक्त अंदरपास को महर्षि दयानंद मार्ग के नाम से जाना जायेगा. फिलहाल अंडरपास का कुछ काम अभी अधूरा जरूर है, जो 15 अगस्त तक पूरा हो जायेगा.

ram janam hospital
Catalyst IAS

लोको फाटक हमेशा के लिए बंद
डीआरएम आवास के समीप बने अंडरपास के बाद लोको पश्चिमी फाटक को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है. इसकी विधिवत घोषणा रेलवे के अधिकारियों ने उद्घाटन के बाद किया. इसके बाद फाटक को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. अब कोई भी वाहन या पैदल यात्रा लोको फाटक से नहीं कर सकेंगे.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

राज्य सरकार पैसा देगी, तो बनेगा ओवरब्रिज के नीचे अंडरपास
चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीइएन कोर्डिनेशन निरंजन मीणा ने कहा कि राज्य सरकार ने अबतक रेलवे को अंडरपास बनाने के लिए राशि नहीं दी है. जिस कारण से अभी नहीं बन पाया है. राज्य सरकार द्वारा लगभग 2.5 करोड़ रुपये रेलवे को देने के बाद अंडरपास सड़क बनेगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि की नगर परिषद द्वारा नक्शा बना कर दिया गया है, जिसे पास कर के रेलवे को देना है.

ये भी पढ़ें- Adityapur Kanhaiya Singh Murder : पूर्व विधायक अरविंद सिंह के साले कन्हैया सिंह की हत्या के मामले में पुलिस को मिले महत्वपूर्ण सुराग, कभी भी हो सकता है कांड का खुलासा

Related Articles

Back to top button