JharkhandPalamu

बिना फेस मास्क गाड़ी चलाने पर ड्राइविंग लाइसेंस किया जाएगा सस्पेंड, जुर्माना भी लगेगा

Palamu: कोरोना संक्रमण काल में चल रही अनलॉक-2.0 की प्रक्रिया के दौरान कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में प्रशासन अब सख्ती बरतने की तैयारी में जुट गया है. पलामू जिले में मास्क लगाकर नहीं चलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तैयारी की गयी है.

जिले में बिना फेस मास्क वाहनों के परिचालन पर चालक का ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित कर दिया जाएगा. जिले के उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने कहा कि कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण के खतरे से पलामू वासियों को बचाव किए जाने को लेकर प्रशासन की ओर से लगातार ठोस कदम उठाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में वाहन चलाते समय हेलमेट के साथ-साथ फेस मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है.

उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि जो भी दो पहिया वाहन चालक बिना फेस मास्क के पकड़े जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए संबंधितों को मोटर वाहन अधिनियम 194 (क) का उल्लंघन मानते हुए आर्थिक जुर्माना लगाया जाए. साथ ही उनका ड्राइविंग लाइसेंस भी निलंबित कर दिया जाए.

परिवहन पदाधिकारी शैलेश कुमार सिंह ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी से उपायुक्त के इस आदेश का अनुपालन कराने की बातें कही है. बिना मास्क अन्यत्र जगहों पर चलने वालों पर कार्रवाई भी की जा रही है.

बता दें कि पलामू जिला प्रशासन की ओर से दुकानों पर भी खास नजर रखी जा रही है. दुकानों में दुकानदार और ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन से लेकर मास्क लगाए जाने पर नजर रखी जा रही है. ऐसे में दुकानदार एवं उनके कर्मियों को भी मास्क पहनने का निर्देश दिया गया है, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से बचा जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button