Sports

राहुल द्रविड़ के उस एक ई-मेल ने बदल दी थी मेरी दुनिया: पीटरसन

London: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने अपनी बल्लेबाजी पर राहुल द्रविड़ के प्रभाव की सराहना की है. पीटरसन ने कहा है कि स्पिन को कैसे खेला जाए इसे लेकर दिग्गज भारतीय बल्लेबाज की सलाह ने उनके लिए नए रास्ते खोल दिए.

इसे भी पढ़ें- पूर्व मंत्री ने शेयर की फोटो, पीएम मोदी पर साधा निशाना, पीआईबी इंडिया ने ट्वीट कर कहा ये फर्जी तस्वीर है

और तब से मेरे सामने नई दुनिया थी

पीटरसन ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उनके अनुभव, द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के साथ खेलने से उन्हें अपने शॉट में इजाफा करने में मदद मिली. पीटरसन पूर्ववर्ती डेक्कन चार्जर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी आइपीएल टीमों की ओर से खेले.

इंग्लैंड के पूर्व स्टार बल्लेबाज ने कहा कि द्रविड़ ने मुझे सबसे खूबसूरत ईमेल लिखा, स्पिन खेलने की कला के बारे में बताया और तब से मेरे सामने नई दुनिया थी.

इसे भी पढ़ें- PLFI के दो नक्सलियों की जोड़ी बनी पुलिस के लिए चुनौती, लाखों का इनाम घोषित

पीटरसन दुनिया के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक

वर्षों से एकदिवसीय बल्लेबाजी में आए बदलाव पर चर्चा के दौरान पीटरसन ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा कि सबसे अहम यह है कि गेंद को फेंके जाते ही हम उसकी लेंथ को देखें- स्पिन का इंतजार करें और अपना फैसला करें.

इंग्लैंड की ओर से 2004 से 2014 के बीच दस साल के अपने करियर के दौरान पीटरसन दुनिया के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक रहे विशेषकर सीमित ओवरों के क्रिकेट में. पीटरसन ने 104 टेस्ट में 47.28 की औसत से 8181 रन बनाए, जबकि 136 वनडे में 40.73 की औसत से 4440 रन बटोरे. पीटरसन ने कहा कि उनके सुर्खियां बटोरने वाला ‘स्विच हिट’ शॉट में युवावस्था में घंटों स्क्वाश खेलने की भी भूमिका थी.

इसे भी पढ़ें- CoronaGoodNews: सितंबर में दिल्ली में रह जायेंगे सिर्फ एक हजार केस! कंटेनमेंट जोन भी घटा

Advertisement

5 Comments

  1. Very good article! We are linking to this particularly great content on our site. Keep up the great writing.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close