Lead NewsNational

राष्ट्रपति पद के लिए शुक्रवार को नामांकन करेंगी द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी, राजनाथ, अमित शाह, जेपी नड्डा, अर्जुन मुंडा बने प्रस्तावक

New Delhi : राष्ट्रपति पद के लिए NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, आदिवासी कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा समेत कई अन्य उनके प्रस्तावक बने हैं. द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. प्रधानमंत्री मोदी ने खुद एक ट्वीट कर यह जानकारी दी. पीएम मोदी ने इस मुलाकात की तस्वीरें साझा कीं. पीएम ने कहा- द्रौपदी मुर्मू जी से मुलाकात की. राष्ट्रपति पद के लिए उनकी उम्मीदवारी का देश भर में और समाज के सभी वर्गों द्वारा सराहना की जा रही है. जमीनी समस्याओं के प्रति उनकी समझ और भारत के विकास को लेकर उनकी दृष्टि उत्कृष्ट है.

एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद श्रीमती मुर्मू गुरुवार को दिल्ली पहुंचीं. वह प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. राष्ट्रपति पद के लिए मतदान 18 जुलाई को होगा. वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है.

इसे भी पढ़ें:झारखंड में प्राइमरी टीचर्स के अंतर जिला स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरू, जानें किस आधार पर मिलेगी गृह जिले में पोस्टिंग

संसदीय कार्य मंत्री के आवास पर नामांकन की तैयारी

Sanjeevani
MDLM

बता दें कि राष्ट्रपति पद के लिए होने जा रहे चुनाव में एनडीए की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू गुरुवार को दिल्ली पहुंचीं. सूत्रों ने बताया कि संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के आवास पर उनके नामांकन संबंधी दस्तावेज तैयार किये जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उनके प्रस्तावकों में शामिल होंगे.

बीजू जनता दल (बीजेडी) के सस्मित पात्रा भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करनेवालों में शामिल हैं. बीजद ने श्रीमती मुर्मू के नामांकन का समर्थन किया है.

इसे भी पढ़ें:मोटर वाहन अगर स्टेट हाइवे के अलावा फ्लाईओवर,ब्रिज, बाइपास का करेंगे उपयोग तो देनी होगी यूजर फीस

भारत की पहली आदिवासी राष्ट्रपति बनने की राह पर

राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होने से पहले ओड़िशा में एक संक्षिप्त बयान में श्रीमती मुर्मू ने कहा था- मैं सभी का धन्यवाद करती हूं और सभी से राष्ट्रपति चुनाव के लिए सहयोग मांगती हूं. मैं 18 जुलाई से पहले सभी मतदाताओं (सांसदों) से मिलूंगी और उनका समर्थन मांगूंगी.

इसे भी पढ़ें:करण जौहर की फिल्म जुग-जुग जियो 24 जून को होगी रिलीज, याचिका खारिज

Related Articles

Back to top button