JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

शिबू सोरेन व मुख्यमंत्री से मिलीं द्रौपदी मुर्मू, राष्ट्रपति चुनाव के लिए मांगा समर्थन

Ranchi : एनडीए की ओर से राष्ट्रपति प्रत्याशी द्रौपदी मुरमू ने सोमवार को झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश के अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, अर्जुन मेघवाल व अन्नपूर्णा देवी भी थीं. शिबू सोरेन से द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए सहयोग मांगा. कहा कि झारखंड से उनका गहरा नाता रहा है. उन्हें उम्मीद है कि इस चुनाव में झामुमो का उन्हें अहम सहयोग मिलेगा. इस दौरान शिबू सोरेन ने भी द्रौपदी मुर्मू को शुभकामनाएं दीं.

इसे भी पढे़ं:President Election 2022: NDA नेताओं संग बैठीं द्रौपदी मुर्मू, विपक्ष से भी की मदद की अपील

द्रौपदी मुर्मू ने मांगा था सभी से सहयोग

ram janam hospital
Catalyst IAS

इससे पूर्व भाजपा की ओर से राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी बनायी गयीं द्रौपदी मुर्मू सोमवार को रांची पहुंचीं. होटल बीएनआर में एनडीए (भाजपा और आजसू पार्टी) नेताओं संग बैठीं. इस दौरान उन्होंने एनडीए के सांसदों, विधायकों के अलावे राज्य के दूसरे दलों से भी सहयोग मांगा था. झारखंड के साथ अपने विशेष लगाव को जताया.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

कहा कि उनके पूर्वज (दादी और अन्य) इसी राज्य की माटी से जुड़े रहे. फिर उन्हें भी इस प्रांत का राज्यपाल बनने का गौरव बनना हासिल हुआ. उन्हें पूरा भरोसा है कि इस राज्य के सभी दल उनका हाथ सबल करने को राष्ट्रपति चुनाव के दौरान उन्हें मदद करेंगे.

इसे भी पढे़ं:धनबाद: मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में सख्ती, लोगों के काले कपड़े, छाते तक उतरवा लिए

हेमंत की हुई थी गृह मंत्री से मुलाकात

गौरतलब है कि 25 जून को झामुमो केंद्रीय समिति की बैठक हुई थी. हालांकि इस दौरान राष्ट्रपति चुनाव के लिए कैंडिडेट के नाम पर सहमति नहीं बन पायी थी. इसके बाद सीएम हेमंत सोरेन दिल्ली गये थे. वहां उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी जिसके बाद यह तय माना जा रहा था कि झामुमो का समर्थन एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को ही मिलेगा.

इसे भी पढे़ं:कोरोना से रांची में एक की मौत, डीसी ने कहा- सतर्क रहें, गाइडलाइंस का करें पालन

Related Articles

Back to top button