Hazaribagh

जिला अपर सत्र न्यायधीश से डॉ सिंह ने की मुलाक़ात

Hazaribag: भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता डॉ देवेन्द्र सिंह देव ने रांची स्थित आवास में विधानसभा सचिव महेंद्र प्रसाद से औपचारिक मुलाक़ात की. ज्ञात हो कि महेंद्र प्रसाद देवघर के पूर्व न्यायिक अफसर जिला एवं अपर सत्र न्यायधीश सह वर्तमान विधानसभा सचिव हैं.

प्रसाद से रांची विधानसभा में मुलाकात कर उन्हें नूतन वर्ष की सुभकामनाएं दी. साथ ही कई मुद्दे पर चर्चा परिचर्चा भी किए गए. मौके पर अमेरिकी यूनिवर्सिटी द्वारा मानद डॉक्टरेट उपाधि से सम्मानित भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता डॉ देवेन्द्र सिंह देव ने प्रसाद से समाज मे कई कुरीतियों पर रोशनी डाली. जैसे डायन भूत, दहेज प्रथा, घरेलू हिंसा व अन्य.

उन्होंने  यह अवगत कराया कि  दुनिया कितनी आगे बढ़ते जा रही है लेकिन आज भी गांव में  घरेलू हिंसा डायन भूत और दहेज प्रथा का चलन है, जिसे  पूरी तरह से समाप्त करने के लिए  वह अकेले काफी नहीं हैं. सभी लोगों को इसके लिए आगे आना होगा.

डॉ सिंह ने विधानसभा सचिव के बारे में बताया कि वे शालीनता स्वभाव के धनी ब्यक्ति हैं जो पूर्व में न्यायधीश भी रह चुके हैं. साथ ही अभी वर्तमान में  विधानसभा सचिव के पद पर कार्य कर रहे हैं. इनके सराहनीय कार्य से सभी प्रभावित हैं.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: