Court NewsJharkhandRanchi

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करनेवाले डॉ ओपी आनंद को हाइकोर्ट से मिली जमानत

Ranchi : स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में जेल में बंद सरायकेला व खरसावां स्थित 111 सेव लाइफ अस्पताल के प्रबंधक डॉ ओपी आनंद को मंगलवार को हाइकोर्ट से जमानत मिल गयी है. अधिवक्ता केपी दुबे ने बताया कि इससे पहले उन्होंने लोवर कोर्ट में जमानत की याचिका दायर की थी, जिसे लोवर कोर्ट ने रिजेक्ट कर दिया था.

इसके बाद उन्होंने हाइकोर्ट में याचिका दायर की, जहां याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने डॉ ओपी आनंद को जमानत दे दी.

इसे भी पढ़ें:झांसा देकर कई वर्षों तक किया यौन शोषण, शादी से बचने के लिए दिया ज्योतिष कुंडली का हवाला, कोर्ट ने कहा- नहीं चलेगा ये बहाना

advt

क्या है मामला

बता दें ये मामला 16 मई का है, जब सिविल सर्जन डॉ वारियल मार्डी के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम आदित्यपुर स्थित ट्रिपल-वन नर्सिंग होम में जांच करने गयी थी. इस दौरान डॉ आनंद ने सिविल सर्जन व स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ अपशब्द कहते हुए जांच टीम को बैरंग लौटा दिया था.

डॉ आनंद ने यह भी कहा था कि वे सरकार के किसी नियम को नहीं मानते. इस संबंध में सरकार ने उनसे कोई पत्राचार नहीं किया है. यह सरकार मंत्री पर करोड़ों रुपये खर्च करती है और मरीजों के इलाज में कुछ हजार रुपये की बात करती है.

adv

सरकार ने किस आधार पर इलाज का पैकेज रेट तय किया है, उसका कोई ब्योरा नहीं है. डॉ आनंद के इस अमर्यादित बयान के बाद दूसरे दिन प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.

इसे भी पढ़ें:ICC Women’s Ranking: भारतीय कप्तान मिताली राज फिर से No.1 , स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा को भी फायदा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: