न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

डॉ डीके तिवारी ने संभाला राज्य के नये मुख्य सचिव का जिम्मा

देर शाम प्रोजेक्ट भवन मंत्रालय में संभाला कामकाज

88

Ranchi :  झारखंड के नये मुख्य सचिव के रूप में डॉ डीके तिवारी ने रविवार को अपना पदभार संभाल लिया. निर्वतमान मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी ने नये मुख्य सचिव का प्रोजेक्ट भवन मंत्रालय में स्वागत किया. उन्होंने राज्य के 23वें मुख्य सचिव को पदभार संभालने की औपचारिकताएं पूरा करने का आग्रह भी किया. पदभार संभालने के बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक भी की. पदभार संभालने के बाद उन्‍होंंने राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू से शिष्‍टाचार मुलाकात की.

mi banner add

शनिवार की शाम निर्वाचन आयोग ने झारखंड के नये मुख्य सचिव के नाम पर सहमति दी थी. 1986 बैच के अधिकारी रहे डॉ तिवारी विकास आयुक्त के पद पर थे. उन्होंने खान सचिव, वन और पर्यावरण सचिव, जल संसाधन समेत, भवन निर्माण विभाग, उत्पाद विभाग, झारखंड भवन नयी दिल्ली में भी अपना योगदान दिया है.

2010-2013 तक डॉ तिवारी मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के रूप में भी कामकाज का निबटारा किया है. उन्होंने किंग जॉर्ज मेडिकल कालेज से एमबीबीएस की डिग्री भी प्राप्त की है. उधर निर्वतमान मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी को आज तक ही सेवा विस्तार दिया गया था. राज्य सरकार ने श्री त्रिपाठी को झारखंड लोक सेवा आयोग का अध्यक्ष बनाया है.

Related Posts

पलामू : डायरिया से बच्चे की मौत, माता-पिता व भाई गंभीर, गांव में दर्जन भर लोग पीड़ित

स्वास्थ्य विभाग के डायरिया नियंत्रण की खुली पोल, आनन-फानन में कुछ लोगों को एंबुलेंस से भेजा अस्पताल

इसे भी पढ़ें :  कांग्रेस ने आदिवासियों को गुमराह कर केवल मतपेटी भरने का काम किया : समीर उरांव

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: