NEWSWING MEDIA MARKETING INITIATIVES

इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के झारखंड अध्यक्ष बने डॉ अमृतांशु प्रसाद

Ranchi: इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स आईसीसी ने झारखंड चैप्टर का अध्यक्ष डॉ अमृतांशु प्रसाद को बनाया. वहीं, आईसीसी झारखंड चैप्टर के सह-अध्यक्ष के रूप में दीपांकर पांडा की नियुक्ति की गयी. नववियुक्त अध्यक्ष डॉ अमृतांशु प्रसाद सेंट स्टीफंस कॉलेज, दिल्ली से अर्थशास्त्र में स्नातकोत्तर, बीआईटी मेसरा से एमबीए और रांची विश्वविद्यालय से बिजनेस मैनेजमेंट में पीएचडी हैं. उन्हें सेल, जेएसडब्ल्यू, उषा मार्टिन, रिलायंस एनर्जी, आधुनिक और अडानी ग्रुप जैसे प्रमुख संगठनों में एचआरएम, बिजनेस डेवलपमेंट और कॉरपोरेट मामलों के क्षेत्र में समृद्ध अनुभव है. वर्तमान में, वह अडानी झारखंड में कॉर्पोरेट मामलों के प्रमुख हैं. उनके पास मानव संसाधन और औद्योगिक संबंधों के प्रबंधन के साथ-साथ भारतीय और अंतरराष्ट्रीय संदर्भों में रणनीतिक और परिचालन दोनों स्तरों पर व्यापार विकास कार्यों का उत्कृष्ट ट्रैक रिकॉर्ड है. डॉ. प्रसाद कई पुरस्कारों और सम्मानों के प्राप्तकर्ता के साथ कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सेमिनारों में अपने संगठनों का प्रतिनिधित्व किया है.

इसे भी पढ़ें: प्रेमप्रकाश के ठिकानों पर दबिश से क्या उसके भूत-वर्तमान आकाओं तक भी पहुंच पायेगा ईडी

वहीं, सह-अध्यक्ष श्री दीपांकर पांडा झारखंड के सेवानिवृत्त सिविल सेवक रहे हैं.  वर्तमान में निदेशक परियोजना जेएसडब्ल्यू झारखंड के रूप में कार्यरत हैं. वह झारखंड के पूर्व राज्यपाल के विशेष सचिव, वन, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग के अतिरिक्त सचिव, निदेशक हथकरघा, रेशम उत्पादन और हस्तशिल्प, उद्योग विभाग समेत महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं.

1925 में स्थापित, इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स प्रमुख और एकमात्र नेशनल चैंबर ऑफ कॉमर्स है. जिसका मुख्यालय कोलकाता में तथा नौ क्षेत्रीय कार्यालय है. इसकी सदस्यता भारत के कुछ सबसे प्रमुख और प्रमुख औद्योगिक समूहों तक फैली हुई है.

इसे भी पढ़ें: SADAR HOSPITAL : स्वास्थ्य मंत्री के आदेश के बाद वर्षों से जमे लिपिक को निदेशक प्रमुख ने हटाया, लेकिन अभी तक नहीं किया विरमित

Related Articles

Back to top button