JharkhandRanchi

डॉ अजय कुमार की हेमंत सोरेन को सलाह, धर्म को लोकतंत्र के मंदिर से दूर रखें

Ranchi: झारखंड प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सिक्किम नागालैंड और त्रिपुरा के प्रभारी डॉ. अजय कुमार ने हेमंत सरकार को पत्र लिखकर सलाह दी है कि धर्म को लोकतंत्र के मंदिर से दूर रखें. उन्होंने यह भी कहा कि विधानसभा लोकतंत्र का मंदिर है. इसे किसी भी प्रकार के धार्मिक प्रथा से दूर रखा जाना चाहिए. क्योंकि विधानसभा एक ऐसा स्थान है जहां सभी विधायक, मंत्री हमारे लोगों और राज्य से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करते हैं. उन्होंने कहा कि धर्म लंबे समय से राजनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है लेकिन राजनीतिक शासन और धार्मिक प्रथाएं दो अलग-अलग पहलू हैं, जिन्हें एक साथ नहीं मिलाया जाना चाहिये.

 

Catalyst IAS
ram janam hospital

भाजपा और सरकार दोनों को लिया निशाने पर

The Royal’s
Sanjeevani

डॉ अजय कुमार ने बीजेपी और सरकार दोनों को निशाने पर लिया है. उन्होंने लिखा कि भारत जैसा देश जहां हिंदू मुस्लिम, सिख ईसाई धर्म आदि जैसे विविध धर्म हैं. लेकिन फिर भी लोग भाई-बहन और दोस्तों की तरह एकजुट रहते हैं. इसलिए यदि कोई राजनीतिक दल किसी विशेष धर्म का समर्थन करता है तो अशांति पैदा होने की आशंका बनेगी. देश और विभिन्न धर्मों के लोगों के साथ समान व्यवहार करने में समस्याएं उत्पन्न होगी. देश के विकास में भी बाधा उत्पन्न कर सकता है.

इसे भी पढ़ें :अमानवीय : तालिबान ने अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति के भाई का शव देने से किया इनकार, कहा- इसे सड़ जाना चाहिए

Related Articles

Back to top button