JharkhandRanchi

डोर टू डोर नहीं उठ रहा कचरा, एक्शन की तैयारी में नगर निगम

Ranchi : शहर की सफाई रांची नगर निगम के जिम्मे है. सफाई के अलावा सैनिटाइजेशन, फागिंग और छिड़काव भी निगम को कराना है. लेकिन डोर टू डोर कलेक्शन के लिए निगम की गाड़ियां ही नहीं आ रही हैं. बारिश के कारण अब घरों में पड़ा कूड़ा दुर्गंध देने लगा है. स्थिति यह है कि एक-दो दिन और कचरा नहीं उठा तो महामारी वाली स्थिति हो जाएगी. वहीं कोरोना के बीच नई बीमारी से लोगों की परेशानी और बढ़ जाएगी.

इसे भी पढ़ें: धनबाद नगर निगम की विशेष टीम ने कई अस्पतालों का किया निरीक्षण

इसे लेकर हर दिन रांची नगर निगम में 60 से ज्यादा कंप्लेन आ रहे हैं. ऐसे में रांची नगर निगम जल्द ही एजेंसी के खिलाफ एक्शन लेने की तैयारी में है. बताते चलें कि इससे पहले भी दो एजेंसी नगर निगम में वेस्ट कलेक्शन का काम कर रही थी. लेकिन काम को देखते हुए उन्हें निगम से हटा दिया गया.

सीडीसी नहीं कर पा रही कवर

नगर निगम ने डोर टू डोर कलेक्शन का काम जयपुर की सेंटर फार कम्युनिकेशन (सीडीसी) को दिया है. शुरुआत में तो एजेंसी ने डोर टू डोर कलेक्शन का काम बेहतर ढंग से किया और हर इलाके को कवर किया. आज एजेंसी की गाडियां हर घर तक नहीं पहुंच रही है. जिससे लोग परेशान होकर कंप्लेन दर्ज करा रहे हैं. निगम के एक अधिकारी की माने तो इस एजेंसी के लिए डोर टू डोर वेस्ट कलेक्शन 100 परसेंट करना बड़ी चुनौती है. हर दिन कई घर छूट रहे है. इससे साफ है कि एजेंसी सिटी को कवर कर पाने में असमर्थ है.

advt

इसे भी पढ़ें:  धनबाद के बाजारों में उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, रविवार बंदी को लेकर खरीदारी करने पहुंचे लोग

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: