न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

डीओ होल्डरों ने टाल दी 1 जनवरी से प्रस्तावित हड़ताल

383

Dhanbad: रांची में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील बर्णवाल, सत्ता पक्ष के प्रमुख नेताओं और प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन के साथ शुक्रवार को हुई मुलाकात में सकारात्मक बातचीत के बाद इंडस्ट्रीज एण्ड कॉमर्स एसोसिएशन ने अपनी 1 जनवरी से प्रस्तावित हड़ताल और 20 दिन के लिए टाल दी है.

ढुल्लू के मांग पत्र में कोई दम नहींः बीएन सिंह

एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह ने शनिवार को एक प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस बीच अगर कोयले की लोडिंग चालू हो जाती है तो हार्डकोक भट्ठा में हड़ताल नहीं होगी. उन्होंने हार्डकोक भट्ठे में चोरी के कोयले के इस्तेमाल की बात का खंडन किया है. कहा कि हार्डकोक भट्ठे में चोरी का कोयला कैसे इस्तेमाल होगा? जब केन्द्र सरकार को हमलोग हर माह रिपोर्ट भेजते हैं. साथ ही कहा कि मेरे पीछे कोई राजनीतिक दल नहीं है. विधायक ढुल्लू महतो ने उपायुक्त को पत्र देकर जो मांग की है उसमें कोई दम नहीं है.

मामले को सुलझाने को बनी कमेटी

बता दें कि गुरुवार को इंडस्ट्रीज एण्ड कॉमर्स एसोसिएशन की मांग पर धनबाद के डीसी ने एक ऊच्चस्तरीय बैठक की. इसमें मामले को सुलझाने के लिए एक कमेटी बनायी गयी. एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने डीसी से मुलाकात कर पहले ही एक स्मारपत्र सौंपा था. इसके बाद डीसी ने 8 सदस्यों की एक कमेटी बनाकर लेबर के अकाउंट में सीधे पैसे डालने की बात कही थी. कमेटी को मजदूरी दर आदि 20 दिनों में निर्धारित करने की जिम्मेवारी दी गयी है. लोडिंग के मामले में फिलहाल यथास्थिति बनी हुई है.

इसे भी पढ़ें- ढुल्लू की हार्डकोक भट्ठा पर सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग और पुलिस ने सुनाया हुक्म !

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: