Main SliderWorld

UN में चीन पर खूब बरसे ट्रंप, कहा- एक ही देश के कारण पूरी दुनिया में फैला कोरोना वायरस

विज्ञापन

यूएन ( United Nation ) की स्थापना के 75 साल पूरे होने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन पर खूब बरसे. अपने भाषण में उन्होंने कोरोना वायरस के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया. यही नहीं, ट्रंप इसके लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन ( WHO ) पर भी जमकर हमला बोला.

क्या बोले ट्रंप

अपने भाषण में ट्रंप ने एक बार फिर कोरोना वायरस को चीनी वायरस बताया. ट्रंप ने कहा कि सेकंड वर्ल्ड वार के अंत और यूएन की स्थापना के 75 साल बाद हम एक बार फिर वैश्विक संघर्ष कर रहे हैं. ट्रंप ने कहा कि हमने चीनी वायरस के खिलाफ भयंकर जंग छेड़ दिया है. उन्होंने कहा कि इस वायरस ने दुनिया के 188 देशों में अनगिनत लोगों को मारा है.

चीन है जिम्मेदार: ट्रंप

ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर चीन को जिम्मेदार ठहराया. ट्रंप ने साफ-साफ शब्दों में कहा कि इस वायरस के लिए एक ही देश जिम्मेदार है और उसी ने पूरी दुनिया में फैलाया है. ट्रंप ने कहा कि वायरस के शुरुआती दिन में चीन ने घरेलू उड़ानों को बंद कर दिया लेकिन इंटरनेशनल उड़ानों को जारी रखा. जिस कारण पूरी दुनिया में यह संक्रमण फैल गया.

WHO भी निशाने पर रहा

ट्रंप ने WHO निशाना साधते हुए कहा कि इस वायरस को लेकर WHO लगातार झूठ बोलता रहा. लगता है WHO चीन द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है. ट्रंप ने कहा कि यूनाइटेड नेशन को इसके लिए चीन को जिम्मेदार ठहराना चाहिए.

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button