न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

Texas में #HowdyModi कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हो सकते हैं

हाउडी मोदी (Howdy Modi)नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में 50 हजार लोग आयेंगे, जो ट्रंप के लिए संभावित वोटर भी हैं.  

57

NewDelhi :अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 22 सितंबर को टेक्सास में पीएम मोदी के कार्यक्रम हाउडी मोदी (Howdy Modi) में शामिल हो सकते हैं. हालांकि सूत्रों के अनुसार इस खबर की पुष्टि होना बाकी है. जान लें कि यह भव्य कार्यक्रम भारतीय-अमेरिकियों द्वारा आयोजित किया जा रहा है. खबरों के अनुसार पिछले कुछ दिनों से दोनों देशों के बीच टैरिफ को लेकर आयी कड़वाहट के बाद अब कोई बड़े व्यापारिक समझौते का ऐलान हो सकता है.

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस का आरोप, #Article 370 जैसे संवेदनशील विषयों को खिसका रही  है न्यायपालिका

बेनिफिशरी नेशन का दर्जा खत्म कर दिया था

बता दें कि जून माह में अमेरिका ने भारत को दिये बेनिफिशरी नेशन का दर्जा खत्म कर दिया था. इस दर्जे के तहत देश के हजारों उत्पादों को अमेरिका में ड्यूटी फ्री कर दिया जाता था. जानकारों के मानना है कि अगर डोनाल्ड ट्रंप इस कार्यक्रम में शामिल होते हैं तो जम्मू-कश्मीर में पिछले 40 दिनों से जारी प्रतिबंधों को लेकर अमेरिकी सांसदों द्वारा जताई गयी चिंता के बाद पीएम मोदी के लिए बड़े समर्थन के संकेत के तौर पर भी देखा जायेगा.

बताया जा रहा है कि हाउडी मोदी (Howdy Modi)नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में 50 हजार लोग आयेंगे, जो ट्रंप के लिए संभावित वोटर भी हैं.  खबरों के अनुसार पीएम मोदी इस दौरान अमेरिका शीर्ष कंपनियों से भी मुलाकात कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- सरकारी बंगले खाली नहीं कर रहे हैं 80 से ज्यादा पूर्व सांसद, बिजली, पानी, गैस कनेक्शन काटे जायेंगे

पीएम मोदी की बैठक डोनाल्ड ट्रंप के साथ हो सकती है

पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उनकी बैठक डोनाल्ड ट्रंप के साथ हो सकती है. इस पर दोनों देशों के अधिकारी काम कर रहे हैं. यह बैठक वाशिंगटन डीसी या न्यूयार्क  सिटी में हो सकती है. प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका में 28 सितंबर तक रहेंगे जहां उनको संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में हिस्सा लेना है.

27 सितंबर को वह इस आम सभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के भाषण ठीक एक दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का संबोधन होगा. यह बिलकुल तय माना जा रहा है कि इमरान खान संयुक्त राष्ट्र में भारत की ओर से जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष राज्य के दर्जे को खत्म किए जाने का मुद्दा जरूर उठायेंगे.

इसे भी पढ़ें- पाक को राजनाथ की चेतावनी, कहा- आतंकवाद को नहीं रोका तो टुकड़े होने से कोई नहीं रोक सकता

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like