न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया के साथ इराक पहुंचे, कहा- अमेरिका दुनिया की रखवाली का ठेका नहीं ले सकता

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया बुधवार रात अचानक पश्चिम एशियाई देश इराक पहुंचे. वे वहां तैनात अमेरिका के सैनिकों को बधाई देने पहुंचे थे. 

1,180

Washington : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया बुधवार रात अचानक पश्चिम एशियाई देश इराक पहुंचे. वे वहां तैनात अमेरिका के सैनिकों को बधाई देने पहुंचे थे.  बता दें कि राष्ट्रपति के रूप मे यह ट्रंप की पहली इराक यात्रा है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इराक कीपहली यात्रा के दौरान कहा कि अमेरिका दुनिया की रखवाली का ठेका नहीं ले सकता. इस क्रम में उन्होंने दूसरे देशों से भी जिम्मेदारियां बांटने के लिए कहा. जान लें कि इराक में तैनात अमेरिकी सैनिकों से अचानक मिलने पहुंचे ट्रंप ने युद्धग्रस्त सीरिया से अपने सैनिकों को वापस बुलाने के फैसले का बचाव करते हु कहा कि इसमें कोई देर नहीं होगी. अमेरिकी सैनिकों को संबोधित करने के बाद ट्रंप ने बगदाद के पश्चिम में स्थित एअर बेस पर पत्रकारों से बातचीत के क्रम में कहा, अमेरिका लगातार दुनिया की रखवाली का ठेका नहीं ले सकता. साथ ही ट्रंप ने कहा कि अगर अमेरिका पर किसी भी प्रकार का आतंकवादी हमला हुआ तो इसका करारा जवाब दिया जायेगा.

यह ठीक नहींं कि सारा बोझ हम पर डाल दिया जाये

उन्होंने सैनिकों से कहा, अगर कुछ भी होता है तो जिम्मेदार लोगों को ऐसे परिणाम भुगतने पड़ेंगे जो कभी किसी ने नहीं भुगते होंगे. ट्रंप ने सीरिया से अपने सैनिकों को वापस बुलाने और बाकी क्षेत्रीय देशों खासकर तुर्की पर आईएस के खिलाफ काम पूरा करने की जिम्मेदारी छोड़ने के फैसले का बचाव करते हुए कहा, यह ठीक नहीं है कि सारा बोझ हम पर डाल दिया जाये. ट्रंप ने गत सप्ताह विश्व और अपने देश को हैरत में डालते हुए अचानक घोषणा की थी कि अमेरिका, सीरिया से अपने सैनिकों को वापस बुला रहा है. उन्होंने दलील दी कि अब सीरिया में अमेरिका की जरूरत नहीं है क्योंकि आईएस को हरा दिया गया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: