न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मुद्रास्फीति, औद्योगिक उत्पादन के आंकड़ों से पहले शुरुआती कारोबार में घरेलू शेयर बाजार मजबूत

5

Mumbai: मुद्रास्फीति एवं औद्योगिक उत्पादन के आंकड़ों के जारी होने से पहले निवेशकों की ताजी लिवाली से सोमवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 155 अंक से अधिक मजबूत हो गया. निफ्टी भी मजबूत होकर 10,600 अंक के पार हो गया. कारोबारियों ने कहा कि विदेशी निवेशकों की लिवाली तथा अन्य एशियाई बाजारों की तेजी ने धारणा को बल दिया.

इसे भी पढ़ें: News Wing Breaking : बदल जायेगा राज्य का प्रशासनिक ढांंचा ! एचआर पॉलिसी, क्षेत्रीय प्रशासन, परिदान आयोग के गठन व निगरानी सेल की मजबूती की कवायद

बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 155.14 अंक यानी 0.44 प्रतिशत मजबूत होकर 35,313.69 अंक पर रहा. शुक्रवार को यह 79 अंक गिर गया था. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 46.55 अंक यानी 0.44 प्रतिशत की बढ़त में 10,631.75 अंक पर रहा.

ब्रोकरों ने कहा कि सितंबर के औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े तथा अक्टूबर की मुद्रास्फीति के आंकड़े जारी होने से पहले घरेलू निवेशकों की ताजी लिवाली ने घरेलू बाजार को मजबूत किया. प्राथमिक आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने 614.14 करोड़ रुपये की शुद्ध लिवाली की. हालांकि घरेलू संस्थागत निवेशक 337.28 करोड़ रुपये के शुद्ध बिकवाल रहे.

इसे भी पढ़ेंःएनडीसी ने पूर्व सीएम बाबूलाल की सुरक्षा को कैसे खतरे में डाला, जिला प्रशासन की छवि हुई खराब

एशियाई बाजारों में शुरुआती कारोबार में जापान का निक्की 0.29 प्रतिशत, चीन का शंघाई कंपोजिट 0.67 प्रतिशत, हांग कांग का हैंग सेंग 0.26 प्रतिशत और ताईवान का शेयर बाजार 0.40 प्रतिशत की तेजी में रहा. अमेरिका का डाउ जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज शुक्रवार को 0.77 प्रतिशत गिरकर बंद हुआ था.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: