न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रिम्‍स में डॉक्‍टरों ने मरीजों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

213

Ranchi: राजधानी रांची का रिम्स एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है. यहां एक मरीज की मौत के बाद परिजनों के सवाल पूछने पर डॉक्‍टरों ने वहां के मरीजों और परिजनों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. परिजनों के मुताबिक इस दौरान डॉक्‍टरों ने महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार भी किया.

इसे भी पढ़ें- फिर किनारे किये गये काबिल अफसर, काम न आया भरोसा- झारखंड छोड़ रहे आईएएस

परिजनों ने कहा चिकित्सकों की लापरवाही के कारण हुई मौत

hosp3

मृतक परिजनों का आरोप है कि उनके मरीज की मौत चिकित्सकों की लापरवाही के कारण हुई है. गौरतलब है कि पुंदाग के रहने वाले वाहिद अंसारी को इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया था,  इलाज के दौरान ही मरीज की मौत हो गई और इसकी वजह जानने के लिए परिजनों ने डॉक्‍टरों से बात करनी चाही. इतने में ही चिकित्सक आक्रोशित हो गये और परिजनों के साथ मारपीट करने लगे. इस दौरान एक महिला परिजन बीच-बचाव की कोशिश की, तब डॉक्‍टरों ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया. उसे डॉक्‍टरों और नर्सों के द्वारा स्केल से मारा गया. भद्दी गालियां भी दी गयी.

मृतक के परिजन एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे बरियातू थाना

परिजनों ने चिकित्सकों और नर्सों के साथ-साथ रिम्स के गार्डों पर भी गई गंभीर आरोप लगाये हैं. इस बीच मामले को लेकर देर शाम परिजन बरियातू थाना पहुंचे हैं और डॉक्‍टरों, नर्सों और गार्डों के खिलाफ एफआईआर करने की बात कह रहे हैं. इस पूरे प्रकरण पर रिम्‍स के डॉक्‍टरों और नर्सों ने कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

पहले भी डॉक्‍टरों और मरीजों के बीच हो चुकी है मारपीट

बता दें कि इससे पहले भी रिम्स में डॉक्‍टरों और परिजनों के बीच मारपीट हो चुकी है. यह घटना बार- बार राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में घटित हो रही है. कई बार इससे जुड़ी शिकायतें बरियातू थाना तक भी जा चुकी है. लेकिन कार्रवाई के नाम पर अब तक कुछ भी नहीं हुआ है, एक बार फिर रिम्स में परिजनों के साथ चिकित्सकों द्वारा मारपीट की गई है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: