न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर डॉक्‍टरों का प्रदर्शन

19

Palamu : लंबे समय से की जा रही ‘मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट’ की मांग अब तक पूरी नहीं हो पायी है. इससे डॉक्‍टरों में आक्रोश देखा जा रहा है. गुरुवार को यह आक्रोश सड़कों पर नजर आया. झारखंड में मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं होने से नाराज डॉक्टरों ने प्रदर्शन कर एक्ट को लागू करने की मांग सरकार से की.

आइएमए के आह्वान पर डॉक्टरों का प्रदर्शन

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर पलामू जिले के सभी डॉक्टर आइएमए हॉल से मांगों के समर्थन में बैनर लिए सदर अस्पताल तक मार्च किया. इस दौरान मांगों के समर्थन में जम कर नारेबाजी की गयी. बाद में आइएमए हॉल में सचिव डॉ. अवधेश कुमार सिंह के नेतृत्व में बैठक की गयी. बैठक में डॉक्टरों ने कहा देश के कई राज्यों में मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू है. झारखंड सरकार को भी इस एक्ट को लागू करना चाहिए. राज्य में मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं होने से डॉक्टरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

आश्वासन के बाद भी नहीं हुआ एक्ट लागू

एक्ट को लागू कराने को लेकर इससे पूर्व भी आइएमए के नेतृत्व में डॉक्टरों ने प्रदर्शन कर सरकार का ध्यान खींचने का प्रयास किया था. उस समय सरकार ने शीघ्र ही एक्ट लागू करने का वादा किया था, लेकिन आज तक एक्ट लागू नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि एक्ट लागू नहीं होने से सरकारी और गैर सरकारी डॉक्टर भयमुक्त वातावरण में काम नहीं कर पा रहे हैं.

चालू वित्तीय वर्ष में लागू हो एक्ट

डॉक्टरों ने सरकार से मांग की कि चालू विधानसभा सत्र में ही मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट को लागू किया जाये. मांगे पूरी नहीं होने पर डाक्टरों ने आइएमए और झासा के साथ संयुक्त रूप से मिलकर चरणबद्ध आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है. प्रदर्शन में डॉ. एसकेपी यादव, डॉ. आशीष कुमार, डॉ. गौरव विशाल, डॉ. सत्यजीत गुप्ता, डॉ. गौरव अग्रवाल, डॉ. एमपी सिंह, डॉ. जय कुमार समेत अन्य डॉक्टर उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: