National

हड़ताल पर सीएम बनर्जी के साथ बातचीत को तैयार डॉक्टर लेकिन स्थान खुद तय करने की रखी शर्त

विज्ञापन

Kolkata: पश्चिम बंगाल में सरकार और डॉक्टर्स के बीच जारी गतिरोध के दूर होने के आसार शनिवार रात नजर आए. जब आंदोलन कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि वे प्रदर्शन खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत को तैयार हैं, लेकिन मुलाकात की जगह और समय वो बाद में तय करेंगे.

इसे भी पढ़ेंःएक मरीज लाने पर एंबुलेंस चालक को 1500 रुपया देता है मेदांता अस्पताल

‘जगह और वक्त हम तय करेंगे’

इससे पहले शाम में उन्होंने राज्य सचिवालय में बनर्जी के साथ बैठक के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. और इसकी बजाए उनसे गतिरोध सुलझाने को लेकर खुली चर्चा के लिए एनआरएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल आने को कहा था.

advt

शनिवार देर रात जूनियर डॉक्टरों के संयुक्त फोरम ने मीडिया से बात की. फोरम के प्रवक्ता ने कहा, “हम हमेशा से बातचीत के लिए तैयार हैं. अगर मुख्यमंत्री एक हाथ बढ़ाएंगी तो हम हमारे 10 हाथ बढ़ाएंगे.. हम इस गतिरोध के खत्म होने की तत्परता से प्रतीक्षा कर रहे हैं.”

प्रदर्शनरत डॉक्टरों ने कहा कि वे बैठक के लिए प्रस्तावित स्थान को लेकर अपने संगठन के फैसले का इंतजार करेंगे.

‘सीएम के लिए अंहकार, हमारे लिए अस्तित्व की लड़ाई’

डॉक्टरों का कहना है कि ये पूरा विवाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए अहंकार की लड़ाई बन चुका है, लेकिन हमारे लिए यह हमारे अस्तित्व की लड़ाई है. डॉक्टरों ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि जिन जूनियर डॉक्टर परिबाहा मुखोपाध्याय पर हमला किया गया, उनसे सीएम ममता बनर्जी मुलाकात करें. यह कोई अचानक हमला नहीं था, बल्कि सुनियोजित तरीके से किया गया हमला था.

इस दौरान डॉक्टर्स ने ये भी कहा कि हड़ताल के कारण मरीजों को हो रही परेशानी के लिए हमें खेद है. उनकी सेवा नहीं कर पाने का हमें दुख है.

adv

इसे भी पढ़ेंःदर्द-ए-पारा शिक्षक: गर्मी की छुट्टियों में दूसरे के घरों की मरम्मत कर चलाना पड़ा परिवार

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button