न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एटीएम से निकासी करते समय किसी को अंदर रहने ना दें : इंस्पेक्टर

साइबर क्राइम पर रोक को लेकर जागरूकता का आयोजन

98

Bermo(Bokaro) :  बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल में पुलिस के सौजन्य से शनिवार को साइबर क्राइम पर रोक को लेकर बैठक की गयी. बैंक के ग्राहकों एवं आम लोगों को जागरूक करने को लेकर जागरूकता का आयोजन किया गया. पुलिस द्वारा किये गये आयोजन में स्थानीय बीओआइ एवं एसबीआइ के शाखा प्रबंधकों एवं गोविंदपुर डी पंचायत के मुखिया एसबी सिंह को भी आमंत्रित किया गया था.

बैंक कभी किसी ग्राहक को फोन नहीं करता

समारोह में बीओआइ के शाखा प्रबंधक जयदीप भट्टाचार्य ने बैंक के ग्राहकों तथा आम लोगों को बताया कि बैंक से कभी भी किसी भी ग्राहक को किसी प्रकार का फोन या कॉल नहीं किया जाता है. कॉल करके उनसे एटीएम पिन,कार्ड उसकी एक्सपायरी तिथि या अन्य विषयों पर जानकारी नहीं मांगी जाती हैं और ना ही ग्राहकों को इसके संबंध में किसी प्रकार की जानकारी शेयर करनी चाहिए. ऐसी किसी भी प्रकार की समस्या होने पर उन्होंने बैंक में जाकर जानकारी लेने की सलाह दी.

एटीएम किसी दूसरे व्यक्ति को दें

स्थानीय थाना के इंस्पेक्टर परमेश्वर लेयांगी ने बताया कि एटीएम से रुपये की निकासी करते समय एटीएम में अपने अलावा किसी भी व्यक्ति, गार्ड, बैंक कर्मी, पुलिसकर्मी को ना रहने दें. एटीएम में जबरन कोई भी व्यक्ति रुपया की निकासी करते समय पाया जाता है तो इसकी तत्काल सूचना स्थानीय थाना को दें. साथ ही निकासी के समय ना तो अपना एटीएम किसी दूसरे व्यक्ति को दें या पिन के नंबरों को शेयर ही करें. कार्यक्रम का संचालन गोविंदपुर डी पंचायत के मुखिया एसबी सिंह ने और धन्यवाद ज्ञापन सुरेश प्रसाद ने किया.

मौके पर थाना के अवर निरीक्षक बबन सिंह, बीए खान, सअनि मनोज कुमार झा, एस बानरा, बैजून मरांडी, मनोज मंडल, भाकपा के मो शाहजहां, बृजकिशोर सिंह, मन बहादुर, कुंदन कुमार के अलावे दर्जनों लोग मौजूद थे.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: