न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आपकी दोस्‍ती कहीं प्‍यार तो नहीं, पता करें ऐसे

158

NewsWing Desk: बॉलीवुड की फिल्‍मों ने लड़का और लड़की के दोस्‍ती को बड़ा कंफ्यूज किया है. वहीं आज के समय में लड़के लड़कियों के बीच की दोस्ती का होना एक आम बात है. क्योंकि पुरानी सोच और मानसिकता को तोड़ते हुए आज की पीढ़ी काफी आगे बढ़ चुकी है. जो अब अपने पार्टनर के चुनाव खुद की करने का हक रखती है. पर क्या आप इस बात को जानते हैं कि जिस किसी को आप अपना हमसफर बनाने की सोच रही हैं. वो आपको पसंद करता है या नहीं, या सिर्फ एक अच्छा दोस्त ही मानता है. यदि ऐसा है तो जाने इस आर्टिकल से कि आपका पंसदीदा साथी आपका प्यार है, या सिर्फ एक खास दोस्त. हर किसी लड़के-लड़कियों की अपनी खास पसंद होती है. पर जरूरी नहीं कि जिसे आप पसंद करते हैं वो भी आपको पंसंद करता हो. आपको इस बात का पता लगाने की ज़रूरत है. किसी को पसंद करने पर हर इंसान की आदतों में कुछ बदलाव साफ झलकने लगता है.

  • यदि आप इन आदतों को परखने की क्षमता रखती है तो जान सकती हैं कि क्‍या वो भी आपको पसंद करते हैं या फिर आपको बस अपना एक अच्‍छा दोस्‍त मानते हैं.
  • हर लड़का-लड़की के बीच की दोस्ती के बीच जब प्यार बढ़ने लगे तो उस दौरान इस तरह की गतिविधियां होने लगती हैं.
  • यदि आप दोनों अच्‍छे दोस्‍त हैं और आपका पार्टनर आपके प्रति जरूरत से ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहा है या आपके आसपास रहकर अपने दिल की बात को ज़ाहिर करने की काफी कोशिश करता है तो आपको समझ लेना चाहिये कि वह आपको काफी पसंद करता है.
  • यदि दोनों के बीच ऐसा कुछ नहीं होता है तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपका साथी सिर्फ दोस्त है आपका प्यार नहीं.
  • जब कोई लड़की किसी लड़के को पसंद करती है तो आप अपने अंदर की सभी फिलिग्स को शेयर करती है.
  • यदि पार्टनर आपकी फिलिग्स को अहमियत देता है और आपके हर दुख-सुख का भागीदार बनने की कोशिश करता है तो समझ जाइये वह आपको पसंद करता है.
  • यदि वो आपकी बातों पर कोई रूचि ना दिखाता हो तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपका साथी सिर्फ दोस्त है आपका प्यार नहीं.
  • यदि लड़की किसी लड़के से अपनी हर बात को शेयर कर रही है, तो इसका मतलब उसे आप पर विश्वास है. वो आपमें अपना अच्छा दोस्त देखती है.
  • आपको बता दें कि लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड से हर बात शेयर नहीं करती. लड़के अक्सर बातचीत के दौरान अपने दोस्त को प्यार से मारते है. क्या ऐसा ही कुछ लड़किया भी करती हैं. बातों के दौरान बिना झिझक आपके नजदीक आकर आपको गले लगा लेती है.
  • लड़कों के सामने लड़कियां खुद को खूबसूरत दिखाने की कोशिश नहीं करती. इस बात से पता चलता है कि वो सिर्फ आपको अच्छा दोस्त मानती हैं.
  • यदि आपकी दोस्त आपको बात-बात पर चिढ़ाएं. वो कभी भी आपकी तारीफ ना करें आपको हैंडसम न कहें. आपको दूसरी लड़कियों की तरह इंप्रेस नहीं कर रही हैं. तो आपको समझ लेना चाहिये कि वह सिर्फ अपना बैस्ट फ्रैंड ही मानती है.

यदि आपका दोस्त आपसे बात करते हुए किसी दूसरी लड़कियों के बारे में बात कर रहा है. तो इसका मतलब है कि उनके दिल में आपके प्रति कुछ नहीं है. क्योंकि कोई भी लड़का जब किसी लड़की को लाइक करता है तो वह कभी भी दूसरी लड़कियों की बात नहीं करेगा. वो खुद को ऐसा करने से रोकेगा. लेकिन अगर वो आपसे दूसरी लड़कियों के बारे में बात करता है तो आपको अपने कदम पीछे खींच लेने चाहिए.

palamu_12

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: