Crime NewsJharkhandRanchi

ट्रैफिक चालान कटने पर न करें अनदेखी, वरना हो सकती है परेशानी

Ranchi: रांची में यातायात नियमों के उल्लंघन में चालान कटने के बाद भी पैसा जमा नहीं करने वालों को ट्रैफिक पुलिस दोबारा रिमाइंडर एसएमएस भेजेगी.
चालान का पैसा जमा करने के लिए मैसेज के माध्यम से रिमाइंडर भेजने के बाद भी चालान जमा नहीं होने पर अब एक और रिमाइंडर एसएमएस से भेजा जायेगा. वहीं कोर्ट से एक और रिमाइंडर भेजने की तैयारी ट्रैफिक पुलिस की ओर से की गयी है.

इसे भी पढ़ें :झारखंड में नौकरी देने वाले 616 इंप्लॉयर, पाने वालों की संख्या 54313

ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि 15 जनवरी 2021 तक चालान जमा नहीं करने वालों के पते पर कोर्ट की तरफ से रिमाइंडर भेजा जायेगा. कोर्ट से रिमाइंडर जाने के बाद भी अगर लोग चालान जमा करने को लेकर गंभीर नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ सीआरपीसी के तहत कोर्ट से वारंट निर्गत कर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

advt

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक यातायात नियम के उल्लंघन के मामले में अप्रैल 2020 से अक्टूबर 2020 तक ट्रैफिक पुलिस ने 24 करोड़ का चालान काटा है. हालांकि 50 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने अपना फाइन जमा नहीं किया है.

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा है कि जिनका भी ट्रैफिक नियम के उल्लंघन में फाइन काटा गया है वह ऑनलाइन पैसा जमा कर सकता है। ऑनलाइन जमा करने में किसी को भी अगर कोई परेशानी हो रही है तो वह अपने नजदीक के ट्रैफिक थाना में जाकर ऑफलाइन भी पैसा जमा कर सकता है.

इसे भी पढ़ें :धनबाद : भाजमो नेता पर चली गोली, समर्थकों ने धनबाद सदर थाना का घेराव किया

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: