JharkhandLead NewsRanchi

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की गाइडलाइंस का पालन करते हुए ही करें कारोबार, उल्लंघन किया तो होगी कठोर कार्रवाई

उपायुक्त छवि रंजन ने कहा, सतर्कता से ही रोका जा सकता है कोरोना वायरस का संक्रमण

Ranchi : शहर में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स का अनुपालन कराने के लिए लगातार दंडाधिकारियों द्वारा गश्ती की जा रही है. कोविड-19 से बचाव के अनुरूप उचित व्यवहार के अनुपालन और बिना मास्क चलने वाले लोगों पर जिला प्रशासन की सख्ती लगातार जारी है. शहर में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने में जिला प्रशासन सक्रिय है.

उपायुक्त छवि रंजन लगातार कोरोना वायरस के मामलों पर नजर रख रहे हैं और शहरवासियों से अपील कर रहे हैं कि आपकी सतर्कता से ही कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोका जाएगा.

उपायुक्त शहर में घूम घूम कर दुकानदारों से कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के दुकान में आये तो उसे सामान नहीं दें. हालांकि शहर में कोरोना वायरस के मामले जरूर कम हुए हैं लेकिन कोरोना गाइडलाइंस के उल्लंघन के मामले लगातार आ रहे हैं.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इस पर उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि कोई भी कारोबार कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए करें और बेवजह जिला प्रशासन को कार्रवाई करने के लिए मजबूर ना करें. उन्होंने कहा कि जितना समय निर्धारित किया गया है उसी के अनुरूप सभी लोग अपने-अपने काम को करें.

The Royal’s
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें :Breaking News : IPL के बचे मैच इंग्लैंड में कराने की फिराक में BCCI !

अब तक जिला प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई

—10 मई को अनुमंडल पदाधिकारी रांची सदर उत्कर्ष गुप्ता और अंचल अधिकारी सदर प्रकाश को मिली गुप्त सूचना के आधार पर अपर बाजार में कपड़े की दुकान को सील किया गया है. दुकान बंद कर अंदर से बिक्री कर रहे थे.

—23 मई को दो कपड़ा दुकानों को सील किया गया था. अपर बाजार स्थित सुरेश बाबू स्ट्रीट में पुष्पांजलि और निर्मलांजलि कपड़ा दुकानों की जांच की. जांच के क्रम में दोनों ही दुकानों का शटर गिरा हुआ पाया गया, परन्तु दुकान के अंदर लोगों की भीड़ थी और कपड़े की खरीद बिक्री हो रही था. दोनों दुकानों को सील किया गया था.

—23 मई को जगन्नाथपुर थाना अंतर्गत सेक्टर 2 स्थित शराब दुकान के मालिक श्रवण कुमार को नोटिस दिया गया था.

—23 मई को कांटाटोली स्थित खुले हुए हेयर कटिंग सैलून दुकान को भी नोटिस देने के बाद सील कर दिया गया था.

इसे भी पढ़ें :हाल सिस्टम का : किसानों को धान खरीदने को बुलाया, खरीदा नहीं, बारिश से सड़ गया 2400 क्विंटल धान

बेवजह घर से बाहर नहीं निकले

अनुमंडल पदाधिकारी उत्कर्ष गुप्ता ने कहा कि सभी शहरवासियों से अपील है कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें और बेवजह घर से बाहर नहीं निकले. उन्होंने कहा कि लगातार सूचना मिल रही थी कि लोग कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए काम कर रहे हैं उसके बाद इन सभी लोगों पर कार्रवाई की गई है.

इसे भी पढ़ें :प्रेम-प्रसंग में युवक ने पेड़ में फांसी लगा कर की आत्महत्या, परिजन लड़की के घरवालों पर लगा रहे हत्या का आरोप

Related Articles

Back to top button