Corona_UpdatesDeoghar

कोविड को ले डीएमसी रेस, सरकारी संस्थानों में सैनिटाईजेशन व फॉगिंग कार्य शुरू

शहर की सफाई में दिन रात जूटे हैं डीएमसी के अधिकारी व सफाई मित्र

Deoghar: कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव को लेकर देवघर नगर निगम(डीएमसी) रेस हो गया है. संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को लेकर डीएमसी के नगर आयुक्त सह प्रशासक लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. लगातार सफाई, सैनिटाईजेशन व फौगिंग का कार्य किया जा रहा है.

शनिवार को डीएमसी की ओर से शहर के सरकारी कार्यालय, गैर सरकारी, आवासों, अस्पतालों, कोविड सेन्टर आदि में प्रतिष्ठानों में, सैनिटाईजेशन का कार्य किया गया. सदर अस्पताल, कोविड केयर सेंटर, पुराना सदर अस्पताल आदि सरकारी संस्थान को भी सैनिटाईज किया गया. इस कार्य में डीएमसी के 25 से अधिक कर्मी प्रतिदिन रोस्टर के अनुसार कार्य पर लगे हुए हैं. डीएमसी के वरिय सफाई निरिक्षक अजय कुमार पंड़ित की देख-रेख में दिन रात बाबा मंदिर सहित शहर अन्य क्षेत्रों में सफाई मित्र कार्य में जूटे हुए हैं.

कोरोना संक्रमण की रोकथाम व शहरवासियों को स्वस्थ, सुरक्षित रखने का कार्य कर रहे हैं. नगर आयुक्त शैलेंद्र कुमार लाल ने शहरवासियों से संक्रमण की रोकथाम की दिशा में उठाए जा रहे कदमों में सहयोग की अपील की है. उन्होंने कहा है कि कोरोना चैन को तोड़ने के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के नियमों का पालन करें, बेवजह घर से बाहर नहीं निकलें, जरूरत पड़ने पर मास्क लगाकर घर से बाहर निकलें, सैनिटाईजर का प्रयोग करें, अपने घर के आसपास साफ सफाई का ध्यान रखते हुए साबून हाथ होने व भीड़-भाड़ में जाने से बचें.

Related Articles

Back to top button