DhanbadEducation & Career

‘बाल कलाकार’ कार्यक्रम में दिखा दिव्‍यांग बच्‍चों का वैज्ञानिक सोच

Dhanbad: धनबाद आईआईटी आइएसएम के छात्रों के द्वारा चलाए जाने वाले अंतराष्ट्रीय एनजीओ आई सेट के द्वारा बाल कलाकार नामक कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को टाउन हॉल में किया गया. जिसमें जिले के विभिन्न निजी विद्यालयों के साथ-साथ कुछ सरकारी विद्यालयों के तकरीबन 500 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया.

पर्यावरण विषय पर विज्ञान प्रदर्शनी

कार्यक्रम की शुरुआत जीवन ज्योति विद्यालय के दिव्यांग बच्चों ने राष्ट्रगान गाकर किया गया. इसके बाद बच्चों ने एक से बढ़कर एक गानों पर डांस परफॉर्मेंस करके उपस्थित समूह का मन मोह लिया. कई स्कूल के विद्यार्थियों के द्वारा साइंस एग्जीबिशन भी लगाया गया. जिसमें बच्चों ने अपने वैज्ञानिक सोच से कई तरह के ऐसे आविष्कार दिखाये जो हमारे पर्यावरण के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण थे.

Catalyst IAS
ram janam hospital
बाल कलाकार कार्यक्रम में बच्‍चों की प्रस्‍तुति
The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

बच्‍चे होंगे सम्‍मानित

इसे भी पढ़ेंःलालू यादव को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, औपबंधिक जमानत बढ़ाने की अपील खारिज

कार्यक्रम के संयोजक शुभम आशीष ने बताया कि आईएसएम आईआईटी के छात्रों ने अपने ऊपर यह दायित्व लिया है. साथ ही अपने आसपास के गरीब बच्चों के भीतर छिपी प्रतिभाओं को बाहर निकालना है. उसे एक अच्छा मंच देना है, ताकि आसपास के सरकारी और निजी विद्यालय के प्रतिभावान छात्रों के लिए भी उनका यह कार्यक्रम है ताकि बच्चे एक अच्छे मंच पर आकर पर परफॉर्म  कर सकें और अपने आत्मविश्वास को बढ़ा सकें. कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को सम्मानित भी किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button