JharkhandLead NewsRanchi

जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक,हिट एंड रन मामलों का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश

Ranchi : उपायुक्त रांची राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में हिट एंड रन, आइआरएडी पोर्टल पर एक्सीडेंट डिटेल अपलोड करने, रोड सेफ्टी एक्यूपमेंट के संबंध में एसवीडी गन को चिन्हित स्थानों पर चालू करने, स्कूल बसों की ओवर स्पीडिंग, तिलता ओवरब्रिज के सर्विस रोड पर गड्ढों को भरने, हाजी चौक एवं दलादली चौक पर कार्य करने, ग्रामीण क्षेत्रों में हेलमेट चेकिंग, काठीटांड़, रातू चौक पर कार्य करने, कांटाटोली चौक पर टैफिक डायवर्सन एवं फ्लाई ओवर निर्माण के संबंध में समीक्षा की गयी.

बैठक के दौरान उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने हिट एंड रन के मामले की समीक्षा करते हुए जिले के सभी अंचल अधिकारियों को इससे संबंधित लंबित मामलों को जल्द से जल्द निष्पादित करने को कहा. उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में हेलमेट एवं सीट बेल्ट चेकिंग पर जोर देने को भी कहा.

बैठक में सासंद महुआ मांझी ने आरसीडी एवं जेऐआरडीसीएल के अभियंता को दुर्गा पूजा के मद्देनजर शहर के सभी सड़कों के गड्ढ़ों को दुरूस्त करने का सुझ़ाव दिया. खेलगांव मोड़ पर स्पीड़ ब्रेकर बनाने और मिशन चौक से प्लाजा चौक तक कबाड़ गाडियों को हटाने का सुझाव भी सांसद द्वारा दिया गया.

बैठक के दौरान हटिया विधायक नवीन जयसवाल ने सुझाव देतेे हुए कहा कि स्कूल बसों को बीच सड़क पर खड़ा करने पर सख्ती से चलान काटा जाये. जुडको के डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर को विधायक ने अरगोड़ा से कटहल-मोड़ तक सड़क मरम्मत करने का निदेश दिया.

सासंद संजय सेठ के प्रतिनिधि मनोज गुप्ता द्वारा तिलता चौक, रातू में सर्विस रोड़ पर गड्डे भरने का सुझाव जेऐआरडीसीएल को दिया गया. जिला परिवहन पदाधिकारी, रांची प्रवीण प्रकाश ने काठीटांड़ चौक, रातू के गड्डे भरने का निदेश एनएचएआई के इंजिनियर को दिया. उनके द्वारा टैªफिक डीएसपी को चौक और आसपास की सड़कों पर यातायात दुरूस्त करने का भी निर्देश दिया गया.

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

बैठक में सांसद महुआ माजी, विधायक नवीन जायसवाल, समरीलाल, उपविकास आयुक्त रांची विशाल सागर, जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण प्रकाश, ट्रैफिक डीएसपी जीतवाहन उरांव, विधायकों के प्रतिनिधिगण एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी के अलावा मोटरयान निरीक्षक अजय कुमार, स्वास्थ्य विभाग के कर्मी, सड़क सुरक्षाकर्मी जमाल असरफ खान, रोड़ इंजिनियर गौरव कुमार, आईटी एसिस्टेंट अभय कुमार एवं साथ अन्य विभाग के कर्मी भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button