JharkhandRanchi

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने किया स्ट्रांग रूम का निरीक्षण, आसपास की सुरक्षा का लिया जायजा

Ranchi : जिला निर्वाचन पदाधिकारी राय महिमापत रे ने पंडरा बाजार स्थित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया. सुबह 10 बजे राय महिमापत रे पंडरा बाजार पहुंचे. वहां पहुंचकर स्ट्रांग रूम के आसपास की सुरक्षा का बारीकी से जायजा लिया.

वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों, पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि स्ट्रांग रूम की निगरानी सीसीटीवी के जरीए भी करायी जा रही है. कोई भी दल का प्रतिनिधि आकर लाईव सीसीटीवी फूटेज देख सकता है. वहां बैठकर देखने के लिए भी रूम की व्यवस्था की जा चुकी है.

advt

इसे भी पढ़ें – जानें सीएम की वो कौन सी 113 घोषणाएं हैं, जिन्हें 150 दिनों में पूरा करने पर लगी पूरी ब्यूरोक्रेसी

2342 मतदान केंद्रों पर हुआ है मतदान

रांची लोकसभा में मतदान के लिए कुल 2342 बूथ बनाये गये थे. सभी बूथों से ईवीएम लाकर पंडरा स्थित स्ट्रांग रूम में जमा कर दिया गया है. ईवीएम मतगणणा के दिन तक सुरक्षित रहे इसलिए सुरक्षाकर्मी भी पर्याप्त संख्या में मौजूद हैं. रांची लोकसभा में 64.40 प्रतिशत मतदान किये गये हैं.

इसे भी पढ़ें – पश्चिम बंगाल का अवैध कोयला झारखंड के जामताड़ा से पार कराया जाता है, प्रति ट्रक 20 हजार वसूलती है…

23 मई को होनी है काउंटिंग

सात चरण मे चुनाव प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद सभी लोकसभा सीट के लिए 23 मई को काउंटिंग होगी. रांची सीट की काउंटिंग पंडरा बाजार में ही होगी. रांची सीट से भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है.

राय महिमापत रे ने बताया कि स्ट्रांग रूम की निगरानी में पूरी टीम तैनात है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पार्टी और प्रतिनिधियों को मांगने पर सीसीटीवी फूटेज भी मुहैया कराया जाएगा.

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: