न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पिकनिक स्पॉट पर जिला प्रशासन रखेगा नजर

1,774

Ranchi: 2018 अब खत्म ही होने वाला है. बस अब चंद घंटे ही शेष हैं. मंगलवार से सभी नये वर्ष में प्रवेश कर जायेंगे. ऐसे में सभी इस पल को सेलेब्रेट करने की प्लानिंग में जुट गये है. वाटर फॉल, पार्क व अन्य पर्यटन स्थलों पर कई तैयारियां की जा रही हैं. वहीं विभिन्न होटलों द्वारा भी 31 की शाम को यादगार बनाने और नये साल का स्वागत गर्मजोशी के साथ करने के लिए रंगारंग कार्यक्रमों को आयोजन किया जा रहा है. राजधानीवासी भी इस पल को सेलेब्रेट करने के लिए तैयारी में जुट गये हैं. लोग अलग-अलग पिकनिक स्पॉट में जाने की तैयारी कर रहे हैं. इधर जिला प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है. राजधानी के विभिन्न वाटर फॉल, पिकनिक स्पॉट व अन्य पयर्टन स्थलों पर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं. पिकनिक मनाने जाने वालों जिला प्रशासन अपनी पैनी निगाह बनाये रखेगा.

उपायुक्त ने जारी किये आदेश

इस बारे में उपायुक्त स्तर से आदेश जारी कर दिए गये है. उपायुक्त ने सभी पिकनिक स्पॉट एवं पार्क में सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने का आदेश दिया है. एक जनवरी को प्रत्येक चौक-चौराहों पर स्पीड ड्राइविंग एवं ड्रिकिंग ड्राइविंग की जांच होगी. एसएसपी ने रविवार को स्वंय विभिन्न वाटर फॉल और पार्क जाकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायेजा लिया. वाटर फॉल में पानी की गहराई बताने के लिए लाल निशान लगाये गये हैं.

महिला कमांडों का ग्रुप बी करेगा जांच 

एसएसपी ने बताया कि रांची जिले के विभिन्न चौक-चौराहों पर, पार्क में एवं पिकनिक स्पॉट पर सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं. साथ ही कई जगह पर शक्ति महिला कमांडो का ग्रुप बी तैनात किया गया है. इसके साथ-साथ मुख्य चौक-चौराहों पर सावधानी, क्या करें क्या न करें, पिककिन स्पॉट पर गंदगी ने फैलायें संबंधी फ्लेक्स बोर्ड लगायें जायेंगे. एसएसपी ने आम जनता से भी अपील करते हुए कहा कि सुरक्षा को देखते हुए ज्यादा तेज वाहन न चलायें, ड्रिंक करके भी ड्राइविंग न करें. ट्रेफिक नियमों का भी पालन अवश्य करें. वहीं एक जनवरी से ही हाई डेफिनेशन सीसीटीवी कैमरों द्वारा ट्रैफिक का उल्लघंन करने वालों का चालान काटना भी आरंभ होने वाला है. प्रशासन इसकी भी तैयारी में लगातार लगा हुआ है.

इसे भी पढ़ेंः पश्चिम मध्य रेलवे : अपरेंटिस के 2231 पदों के लिए निकला विज्ञापन, 23 जनवरी तक करें आवेदन

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: