Khas-KhabarNational

बीजेपी MLA के विवादित बोलः कहा- कश्मीर की गोरी लड़कियों से कोई भी कर सकेगा शादी

Lucknow: कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के मोदी सरकार के फैसले से बीजेपी खेमें में खुशी है. लेकिन पार्टी के एक विधायक ने आर्टिकल 370 हटने को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिससे विवाद गहराने की आशंका है.

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में खतौली सीट से बीजेपी विधायक विक्रम सिंह सैनी ने कहा कि अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद पार्टी कार्यकर्ता उत्साहित हैं, क्योंकि अब वे वहां की गोरी-गोरी लड़कियों से शादी कर सकेंगे.

इसे भी पढ़ेंःसुषमा स्वराज के अंतिम दर्शन पर भावुक हुए मोदी, शाह और सोनिया भी पहुंचे

विधायक के इस बयान वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में वह कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म होने पर खुशी मनाते नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि यह वीडियो मुजफ्फरनगर के खतौली में ही बनाया गया.

क्या कहा बीजेपी विधायक ने

बीजेपी विधायक विक्रम सिंह सैनी ने कहा, ‘‘कार्यकर्ता बहुत उत्सुक हैं और जो कुंवारे हैं, उनकी शादी वहीं करवा देंगे, कोई दिक्कत नहीं है. क्या दिक्कत है? पहले वहां महिलाओं पर कितना अत्याचार था. वहां की लड़की अगर उत्तर प्रदेश के छोरे से शादी कर ले तो उसकी नागरिकता खत्म हो जाती थी. भारत की नागरिकता अलग, कश्मीर की अलग. और जो मुस्लिम कार्यकर्ता हैं यहां पर, उनको खुशी मनानी चाहिए. शादी वहां करो न, कश्मीरी गोरी लड़की से. खुशी मनानी चाहिए. पूरे चाहे हिंदू, मुसलमान कोई हो. यह पूरे देश के लिए उत्सव का विषय है.’’

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में बीजेपी विधायक ने अपना सपना पूरा होने की बात कही. वीडियो में वो बोलते नजर आ रहे थे, ‘‘कि मोदी जी ने मेरा सपना पूरा कर दिया. आज पूरा भारत खुश है. सभी जगह पूरा उल्लास है. चाहे वह लद्दाख हो, लेह हो. मैंने कल फोन किया. हमारे एक जानने वाले हैं. कोई मकान है? मैं कश्मीर में एक घर लेना चाहता हूं. वहां सबकुछ खूबसूरत है. जगह, आदमी और औरतें. सबकुछ.’’

इसे भी पढ़ेंःसुषमा स्वराज के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, तीन बजे होगा अंतिम संस्कार

कुछ गलत नहीं कहा- विधायक

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर जब विधायक विक्रम सिंह सैनी से बात की गई तो उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि मैंने कुछ भी गलत नहीं बोला है.

अब कोई भी कश्मीरी लड़की से शादी कर सकता है, कोई मुद्दा नहीं बनेगा. मैंने जो भी कहा, सच कहा है. कश्मीर के लोगों के लिए यह आजादी है. इसी वजह से हमने मंगलवार को जश्न मनाया.

हालांकि, मुजफ्फरनगर की खतौली सीट से बीजेपी विधायक विक्रम सिंह सैनी ने पहली बार कोई विवादित बयान नहीं दिया है. इससे पहले भी वो ऐसे बयान दे चुके हैं. जनवरी 2019 में उन्होंने कहा था कि जो लोग इस देश में असुरक्षित महसूस करते हैं, उन्हें बम से उड़ा देना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंःबिहार: बाढ़ राहत कार्य के लिए आकस्मिक निधि से 600 करोड़ की मिली स्वीकृति

Related Articles

Back to top button