HazaribaghJharkhand

हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा की अध्यक्षता में दिशा की बैठक संपन्न, विकास कार्यों पर रहा जोर

Ramgarh : सोमवार को जिला समाहरणालय सभागार में हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट कोआर्डिनेशन एंड मॉनिटरिंग कमिटी डीडीसीएमसी/दिशा की बैठक संपन्न हुई. इस दौरान रामगढ़ विधायक ममता देवी, विधायक बड़कागांव अंबा प्रसाद, उपायुक्त माधवी मिश्रा, अध्यक्ष जिला परिषद सुधा देवी, विधायक प्रतिनिधि मांडू सहित अन्य उपस्थित रहे.

बैठक के दौरान सबसे पूर्व उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा ने पूर्व में हुए दिशा की बैठक में दिए गए निर्देशों के आलोक में हुए कार्यों की सभी को विस्तार से जानकारी दी. बैठक के दौरान सांसद ने कहा कि वर्तमान में देश के कई क्षेत्रों से कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. इसलिए यह बहुत जरूरी है कि हम सभी कोरोना से बचाव हेतु सभी दिशा निर्देशों का अनुपालन करें.

इसे भी पढ़ें:दुल्हन की तलाश कर रहे युवक ने शहर में लगा दी पोस्टर, 5 वर्षों से कर रहा है ‘Miss Right’ की तलाश

ram janam hospital
Catalyst IAS

रोजगार एवं दीनदयाल अंत्योदय योजना के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा के क्रम में सांसद ने संबंधित अधिकारियों से लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ देने हेतु उनकी कार्य योजना की जानकारी ली.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

राष्ट्रीय सामाजिक सुरक्षा कार्यक्रम अंतर्गत विभिन्न पेंशन योजनाओं के माध्यम से लाभुकों को मिल रहे लाभ की जानकारी लेने के क्रम में सांसद ने प्रभारी सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा शाखा से अलग-अलग पेंशन योजनाओं में लक्ष्य के विरूद्ध अब तक किए गए कार्यों की जानकारी ली.

इसे भी पढ़ें:रांची: नगड़ी में पत्थर से कूचकर युवक की हत्या, पहले भी हो चुका था प्रेम सागर पर हमला

इस दौरान उन्होंने पंचायत स्तर पर शिविर आयोजित कर ग्रामीणों को योजनाओं के प्रति जागरूक करने एवं उन्हें लाभ देने का निर्देश दिया.

बैठक के दौरान विधायक रामगढ़ ममता देवी ने ग्रामीण क्षेत्रों में जलापूर्ति योजनाओं एवं इससे संबंधित ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल को विशेष ध्यान देते हुए कार्य करने का निर्देश दिया. वहीं उन्होंने गोला मार्केटिंग कंपलेक्स का निर्माण कार्य अब तक पूरा नहीं होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए अतिक्रमण हटाते हुए जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा कराने, थाना चौक स्थित दामोदर नदी घाट पर विद्युत शवदाह गृह का कार्य पूर्ण करने, विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने, सड़क मरम्मतीकरण पर संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए महत्वपूर्ण निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें:बिहार का मोस्टवांटेड अपराधी कक्कू खान हरियाणा से गिरफ्तार, 10 साल से चल रहा था फरार

बैठक के दौरान विधायक बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र अंबा प्रसाद ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पतरातु के जर्जर हालत पर आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही, वहीं उन्होंने पतरातू प्रखंड अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में सड़क के मरम्मती का कार्य कराने हेतु योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने का निर्देश दिया.

विधायक बड़कागांव के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में हाई मास्ट लाइट लगाने, रेलवे ओवरब्रिज क़ुरसे के निर्माण, पतरातू प्रखंड में आवश्यकता अनुसार और धान अधिप्राप्ति केंद्र खोलने, जलापूर्ति, सीएसआर के तहत विकास कार्य कराने को लेकर चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें:India’s Most Haunted Railway Station : रांची से 90 किमी दूर है एक रेलवे स्टेशन जहां ट्रेन से रेस लगाती है एक प्रेतात्मा

Related Articles

Back to top button