Opinion

दिशा सालियन आत्महत्या केस से जुड़ा है एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मौत की गुत्थी!

विज्ञापन

Girish Malviya

अब जाकर सुशांत सिंह सुसाइड केस की जांच सही ट्रैक पर आयी है वह ट्रैक है उसकी मैनेजर रही दिशा सलियान आत्महत्या केस की जांच करना. आज मुम्बई पुलिस ने बिहार पुलिस को दिशा सलियान केस की फाइल दिखाने से इनकार कर दिया और कहा कि वह फाइल तो डिलीट कर दी गयी और अब उसे रिकवर भी नहीं किया जा सकता

advt

सुशांत की आत्महत्या के दूसरे दिन ही एक पोस्ट लिखी थी

सुशांत सिंह सुसाइड: द अनटोल्ड स्टोरी जिसमें यह स्पष्ट किया था कि दिशा सलियान का मामला सीधा सुशांत आत्महत्या से जुड़ा हुआ है.कुछ दिनों पहले सिमी ग्रेवाल ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर दिशा सालियन और सुशांत के केस को लेकर एक पोस्ट साझा की. इस पोस्ट में सिमी ने लिखा, ”दिशा सालियन की मौत की भी जांच होनी चाहिए. आखिर दिशा का केस क्यों नजरअंदाज किया गया?”

मुम्बई पुलिस का बिहार पुलिस को दिया गया जवाब यह बता रहा है कि दाल में काला है. दिशा सलियान आत्महत्या से पहले सेलिब्रिटी मैनेजमेंट कंपनी कॉर्नरस्टोन में काम कर रहीं थीं.कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट के सीइओ बंटी सजदेह हैं. जिनकी चचेरी बहन रितिका सजदेह बतौर एक स्पोर्ट्स मैनेजर उनके साथ काम करती थीं, जो अब रोहित शर्मा की पत्नी हैं. कार्नर स्टोन विराट कोहली, शिखर धवन और रोहित शर्मा के लिए काम करती हैं. देश के सबसे बड़े सेलिब्रिटी विराट 12 बांड का प्रचार करते हैं.

सेलिब्रिटीज और ब्रैंड के बीच लंबे समय के लिए डील होती है. यह डील करोड़ों में होती है. ऐसे में सेलिब्रिटीज के लिए रातों-रात डील को तोड़ना संभव नहीं होता सुशान्त के प्रकरण में सेलेब्रिटीज़ मैनेजमेंट कंपनी क्वान और कार्नर स्टोन की आपसी प्रतिद्वंदिता का भी एंगल हो सकता है, आप ब्रांड इंडोर्समेंट के बिजनेस को छोटा-मोटा बिजनेस मत समझिये, यह बहुत बड़ा बिजनेस है. डफ एंड फेल्प्स (Duff & Phelps) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में 2019 के दौरान सेलिब्रिटी एंडॉर्समेंट 1.1 अरब डॉलर का रहा. इसमें विराट कोहली और ​दीपिका पादुकोण सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटी रहे हैं.

adv

शुरुआत से ही टैलेंट को यह केपनियां पकड़ के रखती हैं, अंडर 19 खेल रहे उपकप्तान शुभमन गिल ने अभी से ही सेलिब्रिटी मैनेजमेंट कम्पनी-क्वान के साथ करार कर रखा है. अनुराग कश्यप भी क्वान से ही जुड़े हुए हैं.

 

दिशा सलियान कार्नर स्टोन में काम करने से पहले ‘क्वान’ सेलिब्रिटी मैनेजमेंट एजेंसी में ही काम करती थी. दिशा के सुसाइड की खबर का सुशांत पर गहरा असर पड़ा था. उनकी क्लोज फैमिली फ्रेंड स्मिता पारिख ने भी इस बात की पुष्टि एक इंटरव्यू में की है.

रिपब्लिक टीवी को दिए इंटरव्यू में स्मिता ने कहा, दिशा की मौत की खबर सुनने के बाद सुशांत को एंजाइटी अटैक आने लगे थे. सुशांत की बहन मीतू ने मुझे बताया था कि दिशा की मौत से सुशांत शॉक में थे और टूट से गये थे. वह कहते रहते थे-‘अब ये लोग मुझे नहीं छोड़ेंगे’.दरअसल सुशांत सिंह केस में नेपोटिज्म और रिया चक्रवर्ती पर चल रही बहस सेलिब्रिटी मैनेजमेंट कम्पनियों की आपसी प्रतिद्वंदिता से ही ध्यान हटाने के लिए छेड़ी गयी है.

डिस्क्लेमर : ये लेखक के निजी विचार हैं.  

advt
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close