JamshedpurJharkhandSaraikela

सरायकेला-खरसावां प्रेस क्लब की बैठक में आपसी विश्वास एवं एकता के साथ संगठन को सुदृढ़ बनाने पर हुई चर्चा

Jamshedpur : सरायकेला खरसावां प्रेस क्लब की एक बैठक रविवार को कांड्रा में प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रियरंजन की अध्यक्षता में हुई. इस बैठक में प्रेस क्लब के अब तक किये गए कार्यकलापों एवं आगे की कार्ययोजना सहित आपसी विश्वास एवं एकता के साथ संगठन को और सुदृढ़ बनाने पर चर्चा की गई. विगत दिनों क्लब के कोषाध्यक्ष मनीष कुमार व अनूप मिश्रा के साथ कांड्रा टोल प्लाजा के सामने हुई घटना की घोर निंदा की गई.

घटना के आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी पर प्रशासन की तत्परता की सराहना की. क्लब के सोशल मीडिया प्रभारी गुलाम रब्बानी के साथ घटी घटना की भी निंदा की गई. इस दौरान यह बात सामने आई कि उनके मामले में संगठन की ओर से जितना सहयोग मिलना चाहिए था, उतना नहीं मिल सका. आगे से इस प्रकार की संभावित घटनाओं में संबंधित पत्रकार साथी के सहयोग में तत्परता के साथ खड़े होने एवं प्रक्रिया के तहत सहयोग हेतु कई सुझाव पारित हुए. यह भी निर्णय लिया गया कि उक्त मामलों को लेकर क्लब का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस अधीक्षक से मिलकर उचित कार्यवाही की मांग करेगा.

निर्णय लिया गया कि यदि किसी भी सदस्य के साथ किसी तरह का दुर्व्यवहार होता है तो उनके साथ घटित घटना की जानकारी तुरन्त संगठन को दी जाय. इसके बाद स्थानीय स्तर पर हमारे सदस्य तुरंत वहां के संबंधित सदस्य के मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन से मिलेंगे और कार्रवाई की मांग करेंगे. साथ ही बैठक में भरत सिंह को संगठन से निष्काषित किए जाने के मामले में संगठन द्वारा उनके ऊपर की गई कार्रवाई की सर्वसम्मति से संपुष्टि की गई. \

बैठक में गोलक बिहारी ने भी क्लब के प्रति अपनी आस्था दिखाई. निर्णय लिया गया कि एक प्रतिनिधिमंडल डीसी से मिलकर जिला में प्रेस क्लब हेतु कार्यालय भवन के लिए ज्ञापन सौंपेगा. सदस्यता अभियान चलाने पर भी सहमति बनी. धन्यवाद ज्ञापन महासचिव भाग्य सागर सिंह ने किया. बैठक में मुख्य रूप से क्लब के मुख्य संरक्षक राजीव नयनम, अध्यक्ष प्रियरंजन, महासचिव भाग्य सागर सिंह, के साथ मनोज स्वर्णकार, मृत्युंजय बर्मन, सुधाकर झा, संजय शर्मा, लाल बहादुर शास्त्री, उमाकांत प्रधान, रणधीर कुमार राणा, राज किशोर सिंह, जितेंद्र शर्मा, प्रताप मिश्रा, चंदन कुमार, चंद्रशेखर, शचींद्र कुमार दाश, रवि रंजन नंदा, अजीत मंडल, स्पर्श मिश्रा, जगजीवन महतो, लखिन्दर नायक, के दुर्गा राव सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे.

ये भी पढ़े : मानगो में होल्डिंग टैक्स में वृद्धि के विरोध में हेमंत सोरेन और बन्ना गुप्ता का पुतला दहन

Related Articles

Back to top button