Jamtara

राजस्व प्रधानों की मासिक बैठक में कई ज्वलंत मुद्दों पर हुई चर्चा

Jamtara: नारायणपुर में राजस्व ग्राम प्रधानों की मासिक बैठक की गयी. बैठक में अंचल के राजस्व ग्राम प्रधान संघ,, जॉग मांझी, प्राणीक, गोडेत, नाईकी बाबा ने संयुक्त रूप से भाग लिया. बैठक की अध्यक्षता प्रधान शिबूलाल मुर्मू ने की.

Advt

बैठक में मुख्य रूप से एसपीटी एक्ट, पेशा कानून, 5वीं अनुसूची के तहत ग्रामसभा में प्रदत्त अधिकारों, वनाधिकार पट्टा, 7 माह से लंबित सम्मान राशि को लेकर चर्चा की गयी. साथ ही आगामी 4 जनवरी 2021 को विभिन्न मुद्दों को लेकर आयोजित एकदिवसीय धरना प्रदर्शन की तैयारी को लेकर विचार-विमर्श किया गया.

प्रधानों ने कहा कि उन्हें समय पर सम्मान राशि भी नही दी जाती. साथ ही उनके संवैधानिक अधिकारों से भी वंचित रखा है. ग्राम सभा जैसे महत्वपूर्ण अधिकारों से वंचित रखा गया है.

बैठक में ग्राम प्रधानों के साथ ही गौरीशंकर तिवारी, अलाउद्दीन परसादी राय, राम शंकर राय, सदानंद, मुंशी हेम्ब्रम, मंगल मुर्मू, नेम हेम्ब्रम, चंद्र बास्की, ईश्वर हैम्ब्रम, बनेश्वर मरांडी, सीताराम चौबे, अकबर मियां, सुल्तान मियां, समीउल हक, रिज़वान अंसारी, फागु राय, बीना देवी, अशोक ओझा, गुलाब चन्द्र दत्त, सनातन महतो, बालेश्वर मराण्डी, हेमन मुर्मू सहित 150 ग्राम प्रधान, सहयोगी प्राणिक, नाईकी बाबा उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : BJP ने झारखंड सरकार से मांगा केंद्र से भेजे गये पैसे का हिसाब, हेमंत सरकार की एक साल की नाकामियों को करेगी उजागर

Advt

Related Articles

Back to top button