JharkhandRanchi

प्रशिक्षण से तैयार होंगे अनुशासित कार्यकर्ता, व्यक्तित्व विकास में भी फायदा : बाबूलाल मरांडी  

Ranchi:  भाजपा विधायक दल के नेता और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी विचार आधारित पार्टी है. महापुरुषों के विचार को प्रत्येक कार्यकर्ता तक पहुंचाना है. साथ ही संगठन को अनुशासित रखना जरूरी है. इसके लिए कार्यकर्ताओं को अनुशासित करना होगा. ये तभी संभव है जब प्रत्येक कार्यकर्ता को प्रशिक्षित किया जाये. मरांडी ने ये बातें पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में कही.

भाजपा की ओर से कार्यकर्ताओं में व्यक्तित्व और नेतृत्व क्षमता के विकास को लेकर प्रदेश कार्यालय में प्रदेश प्रशिक्षण योजना बैठक का रविवार को आयोजन किया गया था. इसके उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए बाबूलाल ने कहा कि प्रशिक्षण से कार्यकर्ताओं का व्यक्तित्व का भी विकास होता है.

इसे भी पढ़ें – बोर्ड परीक्षा की तैयारी को लेकर शिक्षकों की होगी ऑनलाइन ट्रेनिंग

दूसरों से अलग है भाजपा

बाबूलाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अन्य पार्टियों से काफी अलग है. यह वंशवाद से कोसों दूर है. समय समय पर पार्टी कार्यकर्ताओं के अंदर जोश के साथ-साथ विचार भरने का कार्य भी करती है. पार्टी राज्यभर के सभी कार्यकर्ताओं में नए जोश और उत्साह भरने के साथ साथ विचारों का भी आदान प्रदान करेगी.

समापन सत्र में प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि प्रशिक्षण पार्टी का एक मुख्य अंग है. इसके जरिये पार्टी के दर्शन, कार्य पद्धति कार्यकर्ताओं तक पहुंचा सकते हैं. सामूहिकता और सामाजिक समरसता का भाव भी प्रशिक्षण देता है. इससे एक बेहतर कार्यकर्ता तैयार करने में मदद मिलती है.

उन्होंने मंडल स्तर पर होने वाले प्रशिक्षण के संबंध में बैठक में विस्तार से प्रकाश डाला. प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख मनोज सिंह ने विषय प्रवेश कराया. बैठक को प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू, वरिष्ठ नेता गणेश मिश्रा ने भी संबोधित किया.

इसे भी पढ़ें – नाबालिग की ‘जबरन’ करायी जा रही थी शादी, चाइल्ड लाइन ने रुकवायी

हर जिले में दो दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम

राज्य के सभी जिलों में भाजपा की ओर से दो दिवसीय प्रशिक्षण किया जायेगा. इसके लिए दो-दो प्रशिक्षण प्रभारी को जिम्मेवारी दी गयी है. प्रशिक्षण कार्यक्रम कुल 10 सत्र में होंगे. बैठक में  पंकज सिन्हा, अशोक बड़ाईक,  अजित दुबे सहित सभी जिले के अध्यक्ष और जिला के प्रशिक्षण प्रभारी भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – टेक्सास यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने दुनिया का सबसे छोटा ‘एटम मेमोरी यूनिट’ बनाया गया

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: