BiharLead News

बिहार के 4 जिलों के लिए आपदा प्रबंधन विभाग का अलर्ट, भारी वज्रपात की चेतावनी

Patna : बिहार में मानसून अब भी सक्रिय है. मानसून की बारिश की वजह से गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया है. इसी बीच बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग ने 4 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. आपदा प्रबंधन विभाग ने भारी वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है.

सिवान जिले के लकरीनवीगंज, गोरियकोठी, बसंतपुर, भगवानपुर हाट, महराजगंज, दरौंधा, बरहरिया, गुठनी, हसनपुरा, हुसैनगंज, अंदार, दारौली, मैरवा, नौतन, पचरुखी, रघुनाथपुर, शिशवन, सिवान सदर तथा जीरादेई प्रखंड में अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं गोपालगंज जिला के थावे तथा हथवा प्रखंड में अलर्ट है. मुजफ्फरपुर जिला के मैरवा प्रखंड औऱ सारण जिला के लहलादपुर, एकमा प्रखंड में अलर्ट जारी किया गया है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें : नेतरहाट और पलामू टाइगर रिजर्व में खींची गयीं स्टार टेल और मिल्की वे की इन तस्वीरों को देखते रह जायेंगे आप

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

पटना में कई गंगा घाटों का मुख्यमंत्री ने लिया जायजा

राजधानी पटना में गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ने से बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. पटना के सटे कई गांवों में गंगा का पानी घुसने लगा है. इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को पटना के कई इलाकों का दौरा किया.

इसी कड़ी में अशोक राजपथ होते हुए पटना सिटी के कंगन घाट पहुंचे. जहां उन्होंने कंगन घाट का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिये. गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से कंगन घाट के संपर्क पथ पर पानी चढ़ गया है.

जिससे घाट किनारे बसे लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कल इस संबंध में बैठक की गयी थी. सारी जानकारी ली गयी थी. उन्होंने कहा की 2016 में गंगा का जलस्तर इसी तरह बढ़ा था.

इसे भी पढ़ें :खेल, खिलाड़ियों के लिए बनाया जा रहा आदर्श माहौल, नौकरी के अलावे इलाज का जिम्मा लेगी सरकार: हेमंत सोरेन

उस समय जिन इलाकों पर असर पड़ा है. उसी तरह की सुरक्षा के इंतजाम किये जाये. इस मौके पर राज्य सरकार के कई अधिकारी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि गंगा नदी का लगातार जलस्तर बढ़ रहा है. जिससे घाट किनारे बने संपर्क पथ पर पानी आ गया है. जिसकी निकासी के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :जिला जज उत्तम आनंद की मौत मामले में CBI ने दोनों आरोपियों को धनबाद कोर्ट में किया पेश, बढ़ाई गयी रिमांड की अवधि

Related Articles

Back to top button