Lead NewsNationalSports

जीवनसाथी अतनु का हौसला बढ़ाने पहुंचीं दीपिका तो ओलिंपिक चैंपियन के खिलाफ मारा मैदान

एकल मुकाबले में अमेरिकी आर्चर को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी हैं दीप

New Delhi : भारत के लिए टोक्यो ओलिंपिक में गुरुवार को सातवें दिन की शुरुआत शानदार रही. पहले बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने जीत से शुरुआत की. इसके साथ ही पुरुष हॉकी टीम ने अर्जेंटीना के खिलाफ शानदार जीत हासिल की. उसके बाद तीरंदाज अतनु दास (Archer Atanu das) ने भी उसी लय को बरकरार रखा.
दरअसल हुआ यूं कि अतनु दास के मुकाबले के समय उनकी पत्नी रांची की दीपिका कुमारी उनका हौसला बढ़ाने के लिए वहां पहुंच गयी थीं. जीवन साथी की मौजूदगी में अतनु ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने रैंकिंग में अपने से कहीं ऊपर रहे ओलिंपिक चैंपियन कोरियाई तीरंदाज ओह जिनहेक को शूट ऑफ में हराया.

इसे भी पढ़ें : MP निशिकांत दुबे ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर लगाया ‘बिहारी गुंडा’ कहने का आरोप

जोरदार टक्कर रही

बता दें कि शूट ऑफ में ओह जिनहेक ने नौ का स्कोर हासिल किया. वहीं अतनु दास ने 10 के साथ उसका जवाब दिया और मात देकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी. अतनु दास और जिन्येक के बीच दूसरा और तीसरा सेट बराबर रहा.

advt

दोनों ने दूसरे और तीसरे सेट में 27 का स्कोर किया. अतनु ने दूसरे सेट में 9, 9, 9 पर निशाना लगाया. जिन्येक का निशाना 9, 10 और 8 पर लगा. वहीं तीसरे सेट में अतनु का निशाना 9, 9 और 9 पर लगा, जबकि जिन्येक का निशाना 8, 10 और 9 पर लगा.

इसे भी पढ़ें : जज उत्तम आनंद मौत मामलाः हाईकोर्ट ने डीजीपी को किया तलब, कहा-राज्य में क्या हो रहा है

दीपिका ने पांच में से तीन सेट जीते

बता दें कि इससे पहले दीपिका कुमारी ने एकल अंतिम 16 मुकाबले में अमेरिकी आर्चर को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. दीपिका ने पांच में से तीन सेट अपने नाम किया. पहला और चौथा सेट अमेरिकी आर्चर ने जीता. दीपिका ने अमेरिकी आर्चर को 6-4 से हराया. दीपिका ने तीसरे सेट को भी 27-25 से जीता. हालांकि चौथे सेट में दीपिका 24-25 से पिछड़ गयी. पांचवें सेट में दीपिका ने शानदार वापसी करते हुए 26-25 से जीत लिया.

इसे भी पढ़ें : थर्ड वेव की आहट : केरल में कोरोना ने मचाया कोहराम, 31 जुलाई व 1 अगस्त को कंप्लीट लॉकडाउन

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: