National

#DigvijaySingh ने कहा, #NathuramGodse पर भाजपा का स्टैंड साफ करें पीएम मोदी और अमित शाह

विज्ञापन

Gwalior : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के सीनियर नेता  दिग्विजय सिंह ने कहा है कि भाजपा साफ शब्दों में क्लियर करे कि वह नाथूराम गोडसे को राष्ट्रवादी मानती है या फिर बापू का हत्यारा.  दिग्विजय सिंह  शनिवार को ग्वालियर में पत्रकारों से बात कर रहे थे.  उन्होंने कहा, भाजपा  महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संकल्प यात्रा निकाल रही है.  भाजपा  को बताना चाहिए कि नाथूराम देशभक्त था या नहीं. इस क्रम में  कहा कि भाजपा की विचारधारा गांधी के बिल्कुल विपरीत है.

दिग्विजय सिंह ने जानकारी दी कि 1970-71 में संघ के कुशाभाऊ ठाकरे और राजमाता विजयाराजे सिंधिया ने उनसे जनसंघ में शामिल होने को कहा था,  हालांकि वह जनसंघ में  शामिल नहीं हुए. क्योंकि वह गांधी को मानते हैं और उनमें सद्बुद्धि आ गयी. दिग्विजय सिंह ने  कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को नाथूराम गोडसे पर पार्टी का स्टैंड साफ करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें : #Sensexs की टॉप 10 कंपनियों में सात का #MarketCapitalization एक लाख करोड़ रुपये घटा

advt

भाजपा से जुड़े कई नेता महात्मा गांधी का अपमान करते रहे हैं 

मध्य प्रदेश कांग्रेस की प्रमुख और प्रवक्ता शोभा ओझा ने  दिग्विजय सिंह का समर्थन करते हुए कहा कि भाजपा को नाथूराम गोडसे पर पार्टी का स्टैंड जरूर क्लियर करना चाहिए.  कहा कि सभी जानते हैं कि गोडसे हिंदू महासभा से था और भाजपा-आरएसएस एक साथ मिलकर उसका गुणगान करते रहते हैं.

शोभा के अनुसार भाजपा से जुड़े कई नेता महात्मा गांधी का अपमान करते रहे हैं, जिनमें साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भी शामिल हैं. लेकिन पार्टी ने अभी तक उनके खिलाफ कोई ऐक्शन नहीं लिया है. जान लें कि  दिग्विजय ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भोपाल सीट से चुनाव लड़ा था.  लेकिन वे  भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह से  हार गये थे.  प्रज्ञा ठाकुर ने  गोडसे को देशभक्त बताते हुए कहा था कि वह सच्चा देशभक्त था और हमेशा रहेगा.

इसे भी पढ़ें : क्या मोदी सरकार ने एयरपोर्ट भी बेच दिये हैं?

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button