ChatraJharkhand

चतरा पहुंचे DIG ने सदर थाना व एसडीपीओ कार्यालय का किया निरीक्षण, लंबित कांडों के निष्पादन का दिया निर्देश

Chatra : डीआईजी उत्तरी छोटागपुर प्रमंडल हजारीबाग नरेंद्र कुमार सिंह बुधवार को चतरा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सदर थाना चतरा व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीआईजी ने एक माह में निष्पादित मामलों की जांच की और लंबित कांडों का त्वरित निष्पादन करने तथा कांड निष्पादन का रेशियो बढ़ाने का निर्देश दिया.

डीआईजी ने बताया कि चतरा जिले में उग्रवाद व अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर एसडीपीओ व थाना प्रभारी को कई आवश्यक निर्देश दिये गये हैं.

इसे भी पढ़ें:हेलिकॉप्टर क्रैश में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी का निधन, भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर दी जानकारी

उन्होंने कहा कि चतरा में अफीम की खेती पर पूर्णतः अंकुश लगाने को लेकर किये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने इस बबब आगे की करवाई को लेकर भी कई सुझाव दिया.

उन्होंने कहा कि चतरा अनुमंडल में 100 से अधिक एनडीपीएस एक्ट के मामले हैं. उन्होंने कहा कि चाहे उग्रवादी हो या अपराधी या फिर अफीम तस्कर लोग इन धंधों से बाज आएं अन्यथा सबों को जेल भेजा जायेगा.

मौके पर उन्होंने महिला थाना भवन पर भी चर्चा करते हुवे इसपर भी शीघ्र कार्य करने की बात कही. मौके पर चतरा एसपी राकेश रंजन, एसडीपीओ चतरा अविनाश कुमार, सदर थाना प्रभारी लव कुमार, महिला थाना प्रभारी गायत्री कुमारी सहित अन्य उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें:डिजिटल इंडिया से दूर हैं झारखंड के 2100 गांव, संसद में सरकार का जवाब- नहीं पहुंच पाया है मोबाइल ब्रॉडबैंड कनेक्शन

Related Articles

Back to top button