JharkhandLead NewsNEWSRanchi

क्या फरार हो गया विशाल चौधरी, थाईलैंड भागने के क्रम में दिल्ली एयरपोर्ट पर धराया था

Ranchi: मनरेगा घोटाले के आरोपी विशाल चौधरी बीते सोमवार को रांची स्थित ईडी के जोनल कार्यालय में उपस्थित नहीं हुए. आशंका जताई जा रही है कि क्या विशाल चौधरी फरार हो गया है. बीते गुरुवार को ही थाईलैंड भाग रहे विशाल चौधरी व उनकी पत्नी को दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा था, सूचना पर पहुंची ईडी ने 28 नवंबर को पूछताछ के लिए रांची कार्यालय पहुंचने का समन थमाकर छोड़ दिया. लेकिन अब आरोपी विशाल चौधरी का कोई सुराग नहीं है. न ही ईडी कार्यालय को कोई जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि विशाल चौधरी देश छोड़ने की फिराक में है. आशंका जाहिर की जा रही है कि वह किसी पड़ोसी देश के रास्ते फरार हो सकता है या फरार हो चुका है.

 

ईडी की रेड होने के बाद से ही विशाल चौधरी पत्नी समेत रांची से गायब था. हालांकि, इससे पहले ईडी विशाल चौधरी एक राउंड पूछताछ की थी. मगर दूसरी पूछताछ के लिए विशाल नहीं पहुंचे थे. जिसके बाद से ईडी उसे फरार मान रही थी और विदेश भागने की आशंका के मद्देनजर लुक आउट नोटिस जारी नोटिस जारी किया था. विशाल चौधरी को झारखंड के ब्यूरोक्रेट्स का सबसे भरोसेमंद कैंडिडेट्स कहा जाता है. छोटे से लेकर बड़े पदाधिकारी तक हर जगह उसकी अपनी धमक है. इसकी पहुंच का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग में इसकी पसंद का ख्याल रखा जाता है.

 

24 मई को विशाल चौधरी के आवास पर हुई थी छापेमारी

अरगोड़ा थाना क्षेत्र के अशोक नगर रोड नंबर- 6 निवासी विशाल चौधरी के के ठिकाने पर 24 मई को ईडी ने छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान ईडी को कूड़ेदान से उसका आई फोन और कई अहम कागजात भी मिले थे. इसमें राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों का डिटेल थे. विशाल चौधरी मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है. रांची में फ्रंटलाइन ग्लोबल जैसी कई कंपनियां बनाकर इसने झारखंड में सरकारी टेंडर हासिल किया. स्कील इंडिया के कई प्रोजेक्ट पर भी यह काम कर रहा है. अशोक नगर इलाके के रोड नंबर 6 स्थित विशाल का घर देखने में सामान्य सा लगता है, लेकिन आसपास के लोगों की माने तो यहां रातें रंगीन हुआ करती थी. प्रदेश के कई नौकरशाह यहां हाजिरी लगाते थे. विशाल विदेश में घूमने और महंगी गाड़ियों का भी शौकीन बताया जाता था. विदेश घूमने के शौकीन विशाल चौधरी पिछले दो वर्षों में तुर्की, श्रीलंका, स्विट्जरलैंड, इंडोनेशिया, यूएई समेत कई देशों का भ्रमण किया है.

Related Articles

Back to top button