न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

क्या पूर्व DGP डीके पांडेय ने पत्नी के नाम जमीन लेने के लिए सिर्फ भ्रष्ट तरीका अपनाया या घर बनाने में भी वही किया

3,309

Ranchi: पूर्व डीजीपी डीके पांडेय ने पत्नी पूनम पांडेय के नाम 50 डिसमिल जमीन लेने के लिये भ्रष्ट तरीका अपनाया. सरकारी दस्तावेज में गड़बड़ी की गयी. पूनम पांडेय ने चेक के जरिये जमीन की राशि चुकायी.

पर, वह राशि जमीन बेचने वाले अमोद कुमार को मिली ही नहीं. वह अब भी सामान्य आदमी जैसा है. और गुरबत की जिंदगी जी रहा है. इस मामले में डीसी ने जमीन की जमाबंदी रद्द करने का आदेश दे दिया है. उम्मीद की जाती है कि जल्द ही आगे की कार्रवाई होगी.

इसे भी पढ़ेंःPolice Housing Colony: सरकारी लैंड बैंक में है पूर्व DGP डीके पांडेय की पत्नी पूनम पांडये की जमीन

पर, अब एक नया सवाल उठने लगा है. सवाल उठ रहे हैं भ्रष्ट तरीके से खरीदी गई जमीन पर बने मकान को लेकर. क्योंकि 50 डिसमिल जमीन पर जो मकान बना है, वह एक परिवार के रहने भर के लिये नहीं है. जिसे कोई परिवार अपनी पूरी जिंदगी की कमाई खर्च करके आशियाना बनाता है.

डीजीपी ने तीन तल्ला मकान बनाया है. तीनों फ्लोर का कंस्ट्रक्शन एरिया 15000 स्क्वायर फीट से भी ज्यादा है.

शहर के किसी भी बिल्डर या सरकारी ठेकेदार से पूछ सकते हैं, बिल्डिंग बनाने पर कितना खर्च आता है. किसी भवन का निर्माण के लिये निकलने वाले सरकार टेंडर से भी खर्च को समझा जा सकता है.

इसे भी पढ़ेंःपूर्व DGP डीके पांडेय की पत्नी समेत 17 लोगों की जमीन पर प्रशासन करेगा कब्जा, तोड़ा जाएगा निर्माण

आज के वक्त में सामान्य बिल्डिंग बनाने में एक स्क्वायर फीट पर कम से कम करीब 1200 रुपये का खर्च आता है. अब 15000 स्क्वायर फीट के निर्माण पर हुये खर्च का हिसाब लगाया जा सकता है.

करीब 1.80 करोड़ रुपये. क्या डीके पांडेय और पूनम पांडेय ने इतने रुपये जमा कर रखे थे. या दोनों ने इतनी बड़ी राशि किसी बैंक से लोन लिये.

इस सूचना को ना ही डीके पांडेय ने और ना ही पूनम पांडेय ने अब तक सार्वजनिक किया है. घर बनाने के लिये इतनी बड़ी राशि का इस्तेमाल होना, एक जांच का विषय है.

पुलिस के ही कुछ सीनियर अफसर कहते हैं कि अगर इसकी जांच हुई, तो पूर्व डीजीपी डीके पांडेय आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में फंस सकते हैं. यहां गैर करने वाली बात यह भी है कि डीजीपी डीके पांडेय की रांची में यह पहली संपत्ति नहीं है.

इसे भी पढ़ेंःNEWS WING IMPACT: DC रांची ने बनायी पूर्व DGP डीके पांडेय की पत्नी की जमीन जांचने के लिए कमेटी,…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: