Crime NewsRanchi

छह दिनों बाद भी धुर्वा गैंगरेप केस में पुलिस के हाथ खाली, तीन युवकों ने नाबालिग से किया दुष्कर्म

Ranchi: राजधानी रांची के धुर्वा थाना क्षेत्र में नाबालिग से हुए गैंगरेप केस में पुलिस को किसी भी तरह की सफलता नहीं मिली है.

ज्ञात हो कि एक मई को धुर्वा थाना क्षेत्र के शालीमार बाजार के पास नाबालिग लड़की को अगवा कर तीन युवकों ने दुष्कर्म किया. घटना के छह दिनों बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं.

advt

वहीं 9 अप्रैल 2019 को कांके थाना क्षेत्र स्थित बंद पड़े बिजली ऑफिस में 50 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी गला रेत कर हत्या करने के मामले में भी पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार नहीं कर पायी है.

इसे भी पढ़ेंःEVM के साथ VVPAT पर्चियों का मिलान: SC में विपक्ष की याचिका पर सुनवाई आज

अबतक 10 संदिग्ध लोगों पूछताछ

1 मई को धुर्वा थाना क्षेत्र में 17 वर्षीय नाबालिग के साथ गैंगरेप हुआ, लेकिन पुलिस को जानकारी 2 मई को मिली. इसके बाद पुलिस ने नाबालिग से संपर्क कर घटना की जानकारी ली और उसका मेडिकल कराया.

साथ ही पुलिस ने नाबालिग से मामले में लिखित शिकायत दर्ज कराने का अनुरोध किया, ताकि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके.

पहले तो नाबालिग होने के कारण वो केस दर्ज कराने को तैयार नहीं हुई, लेकिन काफी समझाने के बाद केस दर्ज कराया गया. इसके बाद पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज की.

इसे भी पढ़ेंःखूंटी के कोचांग में सामूहिक दुष्कर्म मामले में फादर अल्फांसो दोषी करार, कोर्ट से ही भेजा गया जेल

घटना के बाद से पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है और आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है. अबतक पुलिस 10 संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर चुकी है. लेकिन किसी से घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.

कांके रेप और मर्डर केस भी अनसॉल्वड

इधर कांके में तकरीबन एक महीने पहले एक महिला की रेप के बाद हत्या की गुत्थी पुलिस नहीं सुलझा पायी है. 9 अप्रैल 2019 कांके थाना क्षेत्र के सुकुरहुटू कदमा टंगरा निवासी जीतन देवी की अपराधियों ने पुराने बिजली ऑफिस के कैंपस में गला रेत कर हत्या कर दी थी.

जीतन देवी रात को सरहुल की शोभायात्रा देख कर घर लौट रही थी. उसका शव क्षत-विक्षत अवस्था में बरामद हुआ था. शव की स्थिति देख कांके थाना से महज पुलिस ने आशंका जतायी थी कि दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या की गयी है. इस मामले में अभी तक पुलिस के गिरफ्त से आरोपी दूर है.

इसे भी पढ़ेंःइधर भी एनडीए और उधर भी एनडीए की सरकार, फिर भी नहीं सलटा नदियों के पानी का मामला 

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: